हरियाणा के लिए अच्छी खबर, रेवाड़ी के बाद इस स्टेशन पर भी रुकेगी दिल्ली- जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

गुरुग्राम | दिल्ली- जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव अब रेवाड़ी के बाद गुरुग्राम में भी होगा. इस सिलसिले में गुरुग्राम से बीजेपी सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने मंगलवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी. सांसद ने रेलमंत्री को बताया कि गुरुग्राम देश के बड़ी औद्योगिक नगरी में से एक है. साईबर सिटी के रुप में इस शहर को दुनियाभर में जाना जाता है.

Vande Bharat Train

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध कई बड़ी कंपनियों के कॉरपोरेट कार्यालय गुरुग्राम में कार्यरत हैं. विभिन्न राज्यों के प्रवासी सहित औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधि देश के विभिन्न स्थानों पर जाते हैं. गुरुग्राम और साथ लगते क्षेत्रों से रोजाना हजारों की संख्या में लोग रेवाड़ी और जयपुर का सफर करते हैं, ऐसे में इस ट्रेन का यहा पर ठहराव बेहद ही जरूरी है.

वहीं, रेवाड़ी शहर देशभर में पीतल नगरी के रूप में प्रसिद्ध है. रेवाड़ी रेलवे स्टेशन से राजस्थान को जोड़ने के लिए चारों दिशाओं में रेल का संचालन होता है. जयपुर मंडल को किसी स्टेशन से सबसे अधिक राजस्व मिलता है तो वह रेवाड़ी ही है.

राव इंद्रजीत ने कहा कि ऐसे में रेवाड़ी और गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर दिल्ली- जयपुर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव बहुत अधिक फायदेमंद रहेगा. इससे राजस्थान और दिल्ली की ओर आवागमन करने वाले यात्रियों को लाभ पहुंचेगा. इस पर रेल मंत्री ने कहा कि दोनों स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!