हरियाणा के 4 जिलों में 17 नवंबर तक स्कूल बंद, बढ़ते प्रदूषण के बीच सरकार का फैसला

चंडीगढ़ | हरियाणा में प्रदूषण का बढ़ता स्तर अब बड़ी समस्या बनता नजर आ रहा है. पटाखे और खेतों में पराली के जलने से हरियाणा की हवा में प्रदूषण का जहर घुल गया है. हरियाणा सरकार ने भी दिल्ली एनसीआर के अंतर्गत आने वाले 4 जिलों के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है.

haryana cm press conference

हरियाणा सरकार की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूल 17 नवंबर तक बंद रहेंगे. इन चार जिलों में नगर पालिका द्वारा कूड़ा करकट जलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही सरकार द्वारा निर्माण गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गई है. पराली जगह जाने पर सख्ती से रोक लगा दी गई है.

बता दें कि बीते दिन दिल्ली सरकार ने भी प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए स्कूलों को एक हफ्ते तक बंद करने का फैसला लिया था. उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रदूषण की समस्या देखने को मिल रही है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले कुछ हफ़्तों तक हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के इलाकों में प्रदूषण की समस्या बनी रहेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!