हरियाणा के बड़े नेता बिरेन्द्र सिंह न्यू ईयर पर बीजेपी को दे सकते हैं, बड़ा झटका

जींद | हरियाणा के बड़े नेता बिरेन्द्र सिंह के बारे में अटकलें काफी तेज हो गई है. बता दें कि बिरेन्द्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता हैं. ऐसी खबरें सामने आ रही है कि बिरेन्द्र सिंह बीजेपी को बड़ा झटका दे सकते हैं. गौरतलब है कि ये काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि हिसार से उन्हें कैबिनेट में जगह ना देने के कारण बीजेपी से नाराज है. बिरेन्द्र सिंह के नजदीकी और सलाहकार रहे कई स्थानीय नेताओं ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी है कि बिरेन्द्र सिंह नए साल पर कोई बड़ा राजनीतिक निर्णय ले सकते हैं.

birender singh

जानिए विस्तार से

आपको बता दें कि दरअसल 1 जनवरी को उचाना में एक कार्यक्रम होने वाला है जिसमें बिरेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे ऐसे अनुमान लगाए जा रहे के बिरेन्द्र सिंह उस दिन कोई बड़ा राजनीतिक फैसला ले सकते हैं. आपको यह भी बता दें कि आज 6 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री देवीलाल के जन्म दिवस के उपलक्ष में जिन में एक रैली आयोजित की गई थी जिसमें बिरेन्द्र सिंह पहुंच गए थे. दरअसल यह रैली इनलो द्वारा आयोजित की गई थी. जिसके कारण बिरेन्द्र सिंह को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति से भी बाहर कर दिया गया था.

बिरेन्द्र सिंह के समर्थक नेताओं का क्या कहना

बिरेन्द्र सिंह के समर्थक नेताओं का कहना है कि जब दीपेंद्र हुड्डा दुष्यंत चौटाला अभय चौटाला और अन्य नेता मुख्यमंत्री का चेहरा बन सकते हैं तो बिरेन्द्र सिंह क्यों नहीं बन सकते हैं. जिसके कारण बिरेन्द्र सिंह को एक्टिव पॉलिटिक्स में वापसी करनी चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि यह फैसला बिरेन्द्र सिंह के अगले कदम पर हो सकता है इसके अतिरिक्त बिरेन्द्र सिंह हमेशा मुख्यमंत्री बनने का सपना भी देखते रहे हैं. ऐसे बयानों और सूचनाओं के आधार पर ऐसी चर्चाएं तेज हो गई है कि बिरेन्द्र सिंह 1 जनवरी को कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!