Weather Update: हरियाणा में इस दिन से देखने को मिलेगा पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, मौसम विभाग ने दी जानकारी

हिसार । हरियाणा में 19 फरवरी तक कैसा मौसम रहेगा, इस बात की जानकारी चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग ने दी है. मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि पश्चिमी विश्वोभ का प्रभाव फिर से दिखाई देगा, ऐसे ही जानकारी मौसम विभाग की ताजा अपडेट में दी गई है. 19 फरवरी तक बारिश होगी या नहीं, मौसम विभाग ने रुख साफ किया है.

BADALMOUSAMCLOUD

मौसम विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मदन खिचड ने बताया है कि हरियाणा में 17 फरवरी तक मौसम आमतौर पर खुश्क रहने वाला है. मगर हल्की गति से उत्तरी व उत्तरपाश्चिमी हवाएँ चलेंगी. हालांकि दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है.

इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ फिर से अपना प्रभाव दिखाएगा. मगर हल्के अंदाज में, जिससे घबराने की कोई बात नही है. मौसम विभाग ने बताया है कि 17 फरवरी की रात से मौसम में पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव देखने को मिलेगा. जिस वजह से हवाओं में बदलाव दिखेगा. हवाओं का रुख उत्तर पश्चिम व पश्चिमी से पूर्वी होने से 19 फरवरी तक बीच-बीच में आंशिक बादलवाई व सर्द हवाएं चलने की संभावना है.

मौसम विभाग की ताजा जानकारी में बारिश की संभावना नहीं जताई गई है, हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की बात की गई है, यानि कि इस वजह से एकदम से कुछ भी कहना संभव नहीं है.19 फरवरी कि रात से हवाओं का रुख बदलने की वजह से आंशिक बादलबाई दिखाई देगी, जिस वजह से मौसम का मिजाज फिर से बदला हुआ देखने को मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!