गुरुग्राम में सरकारी शिक्षक अपनी जगह महिला को पढ़ाने के लिए देता था 8 हजार सैलरी, खुद करता था प्रॉपर्टी डीलिंग

गुरूग्राम | हरियाणा के गुरुग्राम में अधिकारियों की छापेमारी के दौरान एक सरकारी शिक्षक का पर्दाफाश हुआ. शिक्षक स्वयं स्कूल में ड्यूटी से अनुपस्थित थे. वहीं, उनकी जगह एक महिला उन छात्रों को पढ़ा रही थी जिनके पास पढ़ाने के लिए जरूरी योग्यता नहीं थी. पूछताछ में पता चला कि आरोपी शिक्षक अपना धंधा चलाते हैं इसलिए उसकी जगह एक महिला को काम पर लगाया गया है. जांच के दौरान और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

school teacher
प्रतीकात्मक तस्वीर

सरकारी शिक्षक की ओर से प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने वाली यह घटना गुरुग्राम के सेक्टर-54 में सनसिटी कॉलोनी स्थित शासकीय आदर्श संस्कृति प्राथमिक विद्यालय की है. अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि स्कूल का नविपिन मलिक नाम का शिक्षक स्वयं ड्यूटी से अनुपस्थित रहता है और उसकी जगह मोनिका नंदल नाम की एक अयोग्य महिला ले लेती है जो छात्रों को पढ़ाती है. सोमवार को जब प्रशासन ने स्कूल में छापा मारा तो मामला सच साबित हुआ.

महिला को देता था 8 हजार रुपए सैलरी

पुलिस ने बताया कि आरोपी शिक्षक विपिन मलिक रोज सुबह स्कूल आता था और अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर दिन भर प्रापर्टी डीलिंग के धंधे में लगा रहता था. पुलिस ने बताया कि आरोपी शिक्षक महिला को 8,000 रुपये प्रति माह वेतन देता है. उसकी अनुपस्थिति में उसने छात्रों को पढ़ाने के लिए महिला को काम पर रखा था. पुलिस ने कहा कि महिला के पास छात्रों को पढ़ाने के लिए आवश्यक योग्यता नहीं थी.

शिक्षक की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक, शिक्षक और महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. सेक्टर-53 थाना के एसएचओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मुख्य आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!