हीरो की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 5000 की डाउनपेमेंट पर लाएं घर, हर महीने देनी पडे़ेगी इतनी EMI

नई दिल्ली | हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी इस समय भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है. इसका एक अहम कारण यह भी माना जा सकता है कि कंपनी के पोर्टफोलियो में कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं जो कम कीमत के साथ लंबी रेंज मुहैया कराते हैं. अगर आप भी हीरो से इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स (डुअल बैटरी) के बारे में बताएंगे की कैसे इस डुअल बैटरी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 5,000 रुपये की डाउन पेमेंट के साथ खरीदा जा सकता है. साथ ही हम आपको बताएंगे कि कैसे डाउन पेमेंट करने के बाद आपको 2 साल के लिए लोन मिलेगा और फिर आपको हर महीने एक छोटी सी किस्त देनी होगी.

यह भी पढ़े -   पैरोल पर बाहर आया राम रहीम असली या नकली, इस पर हाईकोर्ट ने दिया ये जवाब

electric scooter

ईएमआई और डाउनपेमेंट डिटेल्स

अगर आप Hero Electric कंपनी की NYX HX (डुअल बैटरी) को फाइनेंस करना चाहते हैं तो यह काफी आसान है. कंपनी की साइट पर ही आप जान सकते हैं कि कितनी डाउन पेमेंट करने पर आपको हर महीने कितनी ईएमआई देनी होगी. हीरो इलेक्ट्रिक साइट ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप बैटरी से चलने वाली इस स्कूटी को फाइनेंस करते हैं तो आपको कम से कम 5000 रुपये डाउनपेमेंट के तौर पर देने होंगे.

इसके बाद आपको बची हुई लागत पर लोन मिलेगा, जिसकी अवधि 2 साल तक होगी और ब्याज दर 8% होगी. इसके बाद आपको अगले 2 साल तक हर महीने करीब 3,281 रुपये ईएमआई के तौर पर चुकाने होंगे. हालांकि डाउन पेमेंट, ईएमआई और लोन दर हर बैंक में अलग-अलग होती है.

यह भी पढ़े -   पेट्रोल- डीजल को लेकर आमजन को राहत है या नहीं, देखें आज के लेटेस्ट रेट

जानिए क्या है कीमत

भारत में हीरो एनवाईएक्स एचएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 74,990 रुपये (एक्स-शोरूम) है. साथ ही संभावित खरीदार सड़क पर इसकी वास्तविक लागत को और कम करने के राज्य सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं. एनवाईएक्स एचएक्स को एक साल की मुफ्त सड़क के किनारे सहायता योजना के साथ पेश किया गया है और यह ब्लैक और सिल्वर रंग विकल्पों में उपलब्ध है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का फैसला, सरकारी स्कूलों में खाली पदों को रिटायर्ड शिक्षकों के जरिए भरा जाएगा

टॉप स्पीड, रेंज और फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 42kmph है. इसमें 51.2V/30Ah (डबल बैटरी) है. साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है. साथ ही 138KM की रेंज मिलती है. इसके अलावा, NYX HX के हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में स्विंगआर्म-लिंक्ड डुअल शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं. इसके दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक के साथ 10 इंच के पहिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!