मुक्केबाज पूजा बोहरा की पहले मैच में 5-0 की एकतरफा जीत, अगले मैच में जीती तो ओलम्पिक पदक पक्का

भिवानी । हरियाणा की बेटी मुक्केबाज पूजा बोहरा का टोक्यो ओलम्पिक में पहले ही मैच में जलवा देखने को मिला.पूजा ने बुधवार को 75 किलोग्राम भार वर्ग में अल्जीरिया की मुक्केबाज को एक तरफा मुकाबले में करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही पूजा बोहरा फाइनल आठ मुक्केबाजों में जगह बनाने में कामयाब रहीं. अब पूजा बोहरा देश के लिए पदक जीतने से सिर्फ एक जीत दूर है. मुक्केबाज पूजा बोहरा की इस जीत पर भिवानी जिले के साथ-2 , हरियाणा बॉक्सिंग संघ और कोच ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पूजा ओलम्पिक पदक जीतकर ही देश लौटेंगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में पैसों की बारिश, 19 खिलाड़ियों में वितरित हुई 27 करोड़ की धनराशि

pooja
भीम अवार्डी संजय श्योराण व खेल प्रेमी कुलदीप ने पूजा बोहरा की 5-0 की एकतरफा जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि यह पूजा के अनुभव की जीत है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूजा ने अल्जीरिया की मुक्केबाज को करारी शिकस्त दी है, उससे उनका आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और इसका फायदा उन्हें अगले मैचों में भी मिलेगा.

यह भी पढ़े -   भिवानी के देवसर गांव में गिरी आसमानी बिजली, दो लोगों की मौके पर मौत 4 घायल

उन्होंने कहा कि पूजा बोहरा के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए हर देशवासी को उनसे ओलम्पिक पदक जीतने की उम्मीद हों गई है. संजय ने बताया कि पूजा बोहरा बेहतर अटैक के साथ विरोधी खिलाड़ी को डिफेंस करने के लिए मजबूर कर देती है , जिससे विरोधी खिलाड़ी अंक नहीं जुटा पाता है. अब पूजा का अगला मुकाबला चाइना की खिलाड़ी से हैं जिसे जीतकर वह देश के लिए पदक पक्का करने का काम करेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!