Multibagger Stock: इस शेयर ने की निवेशकों पर धन की बरसात, 19 साल में लखपति से बने करोड़पति

नई दिल्ली, Multibagger Stock | शेयर बाजार में मोटा पैसा कमाने के लिए रोजाना शेयरों को खरीदना और बेचना जरूरी नहीं है. शेयर बाजार में पैसा कमाने के लिए आपको थोड़ा धैर्य भी रखना पड़ता है. बता दें कि रेडिको खेतान के स्टॉक ने कई सालों के इंतजार के बाद निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न दिया है. जिन भी निवेशकों ने आज से 19 साल पहले इसमें निवेश किया था, आज वह बढ़िया रिटर्न लें रहे है. इस मल्टीबैगर स्टॉक ने इस अवधि में निवेशकों के 1 लाख रूपये को 1.20 करोड़ रूपये में बदल दिया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में इस अनोखी मशीन से 1 घंटे में बनती है हजारो ईटें, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर की तारीफ

Stocks

इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति

रेडिको खेतान के शेयर ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि शेयर बाजार में कभी -कभी बाजार की हलचलों से ज्यादा किसी व्यवसाय को प्राथमिकता देना बेहतर रहता है. इसलिए आपको उस कंपनी के बिजनेस में इन्वेस्ट करना चाहिए, जिसका बिजनेस मॉडल और फंडामेंटल मजबूत हो. पिछले 1 साल से इस शेयर में बिकवाली हावी है. बता दें कि यह उन मल्टीबैगर शेयरों में शामिल है, जो भारतीय बाजारों में ही पैदा किए गए.

7.60 रूपये से 919 रूपये पहुंची शेयर की कीमत

आज से तकरीबन 19 साल पहले रेडिको खेतान का एक शेयर पेनी स्टॉक था और इसकी कीमत केवल 7.60 रूपये थी. अब इस मल्टीबैगर शेयर की कीमत 919 रूपये के करीब पहुंच चुकी है. इस प्रकार इस शेयर के निवेशकों को 19 सालों के अंदर 120 गुना लाभ मिला है. पिछले 1 साल में इस शेयर की कीमतों में 8% की बढ़ोतरी हुई है,जिस वजह से इसकी क़ीमत 855 रूपये से 919 रूपये के स्तर तक पहुंच गई है. पिछले 5 सालों में इस शेयर में 560 फीसदी का उछाल आया, जिससे क़ीमत 140 रूपये से 919 रूपये तक पहुंच गई है. इस प्रकार 19 सालों में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 11,990 फीसदी का रिटर्न दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!