नौकरी के साथ सिर्फ 10,000 रुपए में शुरू करें यह बिजनेस, घर बैठे होगी लाखों में कमाई

बिजनेस, Achar Business | आसमान छूती महंगाई के इस दौर में जीवनयापन करना बड़ा मुश्किल हो गया है और खासकर बड़े शहरों में तो और भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. नौकरी से मिलने वाली सैलरी से भी घर खर्च की जरूरतें पूरी नहीं हो रही है. ऐसे में अगर आप नौकरी के साथ कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो हम आपको एक बेहतर आइडिया दें रहें हैं. आप घर बैठे इस बिजनेस को मामूली निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं और कुछ ही दिनों में आप लाखों रुपए कमा कर अपनी जिंदगी खुशहाली से बिता सकते हैं.

यह भी पढ़े -   Multibagger Stock: इस शेयर ने की निवेशकों पर धन की बरसात, 19 साल में लखपति से बने करोड़पति

Salary Rupee

हम आपको यहां अचार बनाने के बिजनेस के बारे में विस्तार से जानकारी दें रहें हैं. इस बिजनेस को आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं. जब आपका बिजनेस फलने- फूलने लगें तो आप इसे कही बड़ी जगह पर शिफ्ट कर सकते हैं. इस बिजनेस के लिए आपको शुरुआत में 10,000 रुपए का निवेश करना होगा. इसके बाद आप हर महीने 30-35 हजार रुपए और लाखों रुपए सालाना कमा सकते हैं. आप अचार को ऑनलाइन, थोक बाजार और रिटेल मार्केट में बेच सकते हैं.

सरकार कर रही है मदद

केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा युवाओं को बिजनेस शुरू करने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है. इन योजनाओं के तहत बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार आर्थिक मदद कर रही है. बता दें कि अचार के बिजनेस को शुरू करने के लिए 900 वर्ग फुट का एरिया होना जरूरी है. अचार तैयार करना, सुखाना और फिर पैकिंग के लिए खुली जगह की आवश्यकता होती है.

यह भी पढ़े -   Multibagger Stock: इस शेयर ने की निवेशकों पर धन की बरसात, 19 साल में लखपति से बने करोड़पति

अचार लंबे समय तक खराब न हो, इसके लिए साफसफाई का विशेष ध्यान रखना होता है. इस छोटे बिजनेस को आप मेहनत- लगन और नए- नए प्रयोग से बड़ा बिजनेस बना सकते हैं और अपनी आमदनी में इजाफा कर सकते हैं. पहली मार्केटिंग में लागत राशि वसूल हो जाती है और उसके बाद सिर्फ आमदनी ही आमदनी होती है.

यह भी पढ़े -   Multibagger Stock: इस शेयर ने की निवेशकों पर धन की बरसात, 19 साल में लखपति से बने करोड़पति

कैसे मिलेगा लाइसेंस

अचार मेकिंग बिजनेस शुरू करने के लिए लाइसेंस की जरूरत होती है. इसके लिए आपको फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड ऑथोरिटी (FSSAI) से लाइसेंस लेना होगा. इस लाइसेंस के लिए आनलाइन फार्म भर कर अप्लाई करना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!