कमाल का है यह Business Idea, बहुत ही कम पैसे इन्वेस्ट करके आप कमा सकते हैं 2 लाख रूपये प्रति महीना

नई दिल्ली, Business Idea | यदि आप भी कम पैसों में नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. वही सरकार भी आपको इस बिजनेस के लिए सब्सिडी दे रही है. हम बकरी फार्मिंग के बिजनेस की बात कर रहे हैं, जो किसी भी देश की अर्थव्यवस्था के लिए काफी अहम है. इस बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इसे बहुत कम पैसे और कम जगह में शुरू किया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   Multibagger Stock: इस शेयर ने की निवेशकों पर धन की बरसात, 19 साल में लखपति से बने करोड़पति

rupay

इस बिजनेस को शुरू करके आप कमा सकते हैं 2 लाख रूपये प्रति महीना

आप इस बिजनेस को शुरू करके हर महीने कम से कम 2 लाख रूपये की कमाई आराम से कर सकते हैं. गवर्नमेंट की तरफ से भी इस बिजनेस में सहायता प्रदान की जा रही है. केंद्र सरकार की तरफ से इस बिजनेस के लिए 35% की सब्सिडी दी जाती है.

केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अपनी तरफ से अन्य बेनिफिट्स दे रही है. हरियाणा सरकार तो इस बिजनेस पर 90% तक सब्सिडी दे रही है. यदि आपके पास इस बिजनेस को शुरू करने के लिए पैसे नहीं है, तो आप बैंकों से इसके लिए लोन भी ले सकते हैं.

यह भी पढ़े -   Multibagger Stock: इस शेयर ने की निवेशकों पर धन की बरसात, 19 साल में लखपति से बने करोड़पति

बैंक भी बहुत कम ब्याज दर पर आपको इस बिजनेस के लिए लोन उपलब्ध करवाते हैं. बकरी के दूध की भी मार्केट में काफी डिमांड है, वही इसको अन्य पशुओं की तुलना में कम भोजन की आवश्यकता होती है. एक रिपोर्ट के अनुसार 18 बकरियों पर औसतन 2 लाख 16 हजार रूपये प्रति महीने की कमाई की जा सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!