12 सितंबर से शुरू होगी हरियाणा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, यहां से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

चंडीगढ़ | कोरोना महामारी की दूसरी के कारण हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया था. अब प्रदेश में कोरोना के अच्छे होते हालातों के बीच हरियाणा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी.

हरियाणा राज्य लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) की ओर से जारी ताजा आधिकारिक सूचना के मुताबिक, हरियाणा लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को होगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, उनका एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर की बड़ी घोषणा, हरियाणा सरकार ई-वाहन खरीदने पर देगी सब्सिडी

ऐसे होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड

राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से आगामी परीक्षा के एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं किए गए हैं. लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सितंबर के पहले सप्‍ताह तक एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://hpsc.gov.in/en-us/ पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग ने अपनी वेबसाइट पर जारी नोटिस में कहा है कि परीक्षा केंद्र और एडमिट कार्ड की जारी करने की जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी.

दो सत्र में होगी प्रीलिम्स परीक्षा

हरियाणा सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा दो सत्रों में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. प्रारंभिक परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. उम्मीदवारों को प्रश्नों को हल करने के लिए दो घंटे का समय जिया जाएगा. प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा.

यह भी पढ़े -   SSC ने की एक ओर महत्वपूर्ण घोषणा, अभी देखें पूरी जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा पहले मई 2021 में आयोजित होनी थी. लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर आने के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया. जिसके बाद आयोग की ओर से परीक्षा तिथि 22 अगस्त निर्धारित की गई, लेकिन कुछ कारणों से पुनः परीक्षा को स्थगित कर दिया गया. अब हरियाणा लोक सेवा आयोग ने 12 सितंबर की तारीख परीक्षा के लिए तय की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!