Haryana CET: नवंबर में होगा हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट, HSSC अध्यक्ष ने दी जानकारी

Haryana CET, चंडीगढ़ | हरियाणा में ग्रुप सी और डी की सरकारी पदों की नौकरी में आवेदन करने के लिए सीईटी टेस्ट पास करना आवश्यक होता है. एचएसएससी की ओर से कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट आयोजन तारीख को लेकर बड़ी सूचना जारी की गई है.

HSSC NEW CHAIRMAN

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने एक दैनिक समाचार पत्र से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा के सरकारी ग्रुप सी और डी पदों के लिए होने वाला कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) आगामी नवंबर में हो सकता है. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि यह टेस्ट है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NET) के द्वारा आयोजित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जब तक यह टेस्ट नही होगा, तब तक वन टाइम रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सभी जिलों में हारट्रोन में निकली सीधी भर्ती, यहाँ से करे आवेदन

जानिए क्या है CET टेस्ट

CET यानी कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट प्रतियोगी परीक्षा है. जो हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की द्वारा ग्रुप सी, ग्रुप डी और गैर राजपत्रित शिक्षण पदों के चयन के लिए आयोजित किया जाता है. इसके लिए वन टाइम पंजीकरण पोर्टल में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है.

सीईटी पास करने पर 3 साल के लिए मान्य

कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार, एक बार परीक्षा पास करने के बाद उसकी वैद्यता तीन साल की होगी. टेस्ट के परिणाम की हार्ड-कॉपी जहां एक वर्ष तक रखी जाएगी वहीं डिजिटल रूप में पांच वर्ष तक सुरक्षित रखने का नियम तय किया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इस टेस्ट को आयोजित किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!