HSSC Exam Date 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 11 भर्तियों की परीक्षा तिथि की घोषित, देखें नोटिस

Casino

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना महामारी की दूसरी लहर नियंत्रण में आती दिख रही है, लेकिन तमाम सर्वे और रिपोर्टों के मुताबिक राज्य में कोरोना महामारी की तीसरी लहर भी आ सकती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार तैयारियों में जुट चुकी है.

HSSC 2

हरियाणा कर्मचारी चयन बोर्ड (HSSC) द्वारा ऑफिशल नोटिस जारी किया गया कि प्रदेश में 3200 पैरामेडिकल कर्मचारियों की भर्ती होगी. नोटिस में अलग-अलग 11 तरह की पेरामेडिकल भर्तियों का लिखित परीक्षा शेड्यूल जारी किया गया है. परीक्षाएं 16 जुलाई से 25 जुलाई तक चलेंगे. सरकार का कहना है कि कोरोना लहर को कम होते देख सरकार ने भविष्य के लिए मेडिकल व्यवस्था को देखते हुए यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.

पैरामेडिकल कर्मचारियों की लिखित परीक्षा को लेकर जारी नोटिस में पदों के हिसाब से परीक्षा तिथि तय की गई है. डेंटल हाइजीनिस्ट पदों की लिखित परीक्षा 16 जुलाई को होगी. आप्थेमैटिक असिस्टेंट पदों की लिखित परीक्षा 16 जुलाई को ही दूसरे शिफ्ट में करवाई जाएगी जबकि टीवी हेल्थ विजिटर पदो की लिखी परीक्षा इसी दिन (16 जुलाई) को आयोजित होगी. रेडियोग्राफर और अल्ट्रासाउंड टेक्नीशियन पदों की लिखित परीक्षा 17 जुलाई को सुबह के सत्र में होगी जबकि वेलफेयर ऑर्गेनाइजर पदों की लिखित परीक्षा 17 जुलाई को ही शाम के सत्र में आयोजित होगी.

यह भी पढ़े -   Haryana Ambulance Driver Vacancy 2021: हरियाणा में निकली एम्बुलेंस ड्राईवर के पदों पर भर्ती, 10वी पास कर सकते है आवेदन

ऑपरेशन थिएटर सहायक के पदों पर 18 जुलाई को सुबह के सत्र में लिखित परीक्षा करवाई जाएगी जबकि वेटरनरी लाइवस्टोक डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों की लिखित परीक्षा 18 जुलाई को ही शाम के सत्र में संपन्न होगी. लैबोरेट्री टेक्निशियन पदों की लिखित परीक्षा 24 जुलाई को सुबह के सत्र में आयोजित होगी जबकि डिविजनल अकाउंटेंट पदों के लिए 24 जुलाई को ही शाम के सत्र में लिखित परीक्षा होगी. स्टाफ नर्स पदों के लिए 25 जुलाई को सुबह के सत्र में लिखित परीक्षा होगी जबकि एमपीडब्ल्यू (महिला) पदों के लिए 25 जुलाई को ही शाम के सत्र में लिखित परीक्षा संपन्न होगी. सभी परीक्षाओं का मॉर्निंग सत्र 10:30 से 12:00 तक और शाम का सत्र 3:00 से 4:30 तक रहेगा.

यह भी पढ़े -   बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हरियाणा के युवाओं को घर के पास ही मिलेगा रोजगार

हरियाणा राज्य में युवा वर्ग और विपक्षी दलों द्वारा नौकरियों की भर्तियों के लिए लगातार सरकार पर सवाल उठाए जा रहे थे. कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से प्रदेश में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती नहीं हुई थी. भविष्य में कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में उत्पन्न हो सकने वाली चुनौतियों को देखते हुए भी सरकार का यह महत्वपूर्ण कदम है. महामारी के दौरान राज्य में पैरामेडिकल स्टाफ की कमी को लेकर भी कई बार बातें सामने आई थी, जिसके बाद सेना द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता भी करवाई गई थी. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग अध्यक्ष भोपाल सिंह का कहना है कि हमारा प्रयास है कि परीक्षा के बाद जल्द से जल्द परिणाम घोषित कर पदों में नियुक्ति भी करवाई जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!