सीएम खट्टर ने प्रेस कांफ्रेंस कर ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022’ के कार्यक्रम का बताया शेड्यूल

चंडीगढ़ | खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 की उलटी गिनती शुरू हो गई है. जैसे-जैसे आयोजन की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे इन खेलों के प्रति खेल प्रेमियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कार्यक्रम की पूरी जानकारी साझा की हैं. उन्होंने कहा है कि यह आयोजन 4 से 13 जून तक होगा. इस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.

haryana cm

जानकारी देते हुए क्यों मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि खिलाड़ियों की सुविधा के लिए विशेष ध्यान रखा गया है. साथ ही खिलाड़ियों के लिए 3 स्टार होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है.

आगे कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 25 खेल आयोजन होंगे. इन खेलों में 8500 से अधिक प्रतिभागी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह 4 जून की शाम 7 बजे से ताऊ देवीलाल स्टेडियम, सेक्टर-3, पंचकूला में है. इस कार्यक्रम में 200 से अधिक विद्यार्थी रंगारंग कार्यक्रम पेश करेंगे. टूर्नामेंट का समापन 13 जून को होगा. देश और दुनिया के खेल प्रेमियों को निराश होने की जरूरत नहीं है, पूरे टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा. ऐसे में लोग सभी टूर्नामेंट घर बैठे देख सकेंगे.

यह भी पढ़े -   सितंबर में हो सकते हैं हरियाणा में पंचायत चुनाव, देखें लेटेस्ट अपडेट

देखें शेड्यूल

सीएम ने कहा कि पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में सात से नौ जून तक एथलेटिक्स टूर्नामेंट होंगे. फुटबॉल लीग और सेमीफाइनल मैच 4 से 10 जून तक पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ में होगा. पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 11 से 13 जून तक फुटबाल का सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में CET एग्जाम के आगामी अगस्त में होने पर संशय, NTA ने सरकार से मांगी मंजूरी

4 से 7 जून तक बैडमिंटन प्रतियोगिता, 9 से 13 जून तक टेबल टेनिस, 3 से 7 जून तक कबड्डी, 9 से 13 जून तक हैंडबॉल, 4 से 8 जून तक कुश्ती, 9 से 13 जून तक बास्केटबॉल, वॉलीबॉल प्रतियोगिताएं तीन से सात जून… पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में बॉक्सिंग और खो-खो 9 से 13 जून तक होंगे.

पारंपरिक खेलों के सभी मैच स्टेडियम के क्रिकेट मैदान में होंगे. इनमें गतका, थांग-टा और योगासन की प्रतियोगिताएं 4 से 7 जून तक होंगी. मलखंब के मुकाबले 8 से 12 जून तक, जबकि कलारीपयट्टू के मुकाबले 10 से 12 जून तक होंगे.

पंचकूला स्थित शासकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 में 5 से 9 जून तक वेटलिफिटिंग की प्रतियोगिताएं होंगी. टेनिस मैच पंचकूला के जिमखाना क्लब सेक्टर-6 में 7 से 11 जून तक होंगे. जूडो प्रतियोगिता का आयोजन पंचकूला के रेड बिशप हॉल में 9 से 12 जून तक होगा. जिम्नास्टिक प्रतियोगिताएं 5 से 7 जून तक अंबाला में होंगी. अंबाला में 8 से 12 जून तक तैराकी प्रतियोगिताएं होंगी. साइकिलिंग की ट्रैक प्रतियोगिताएं 5 से 7 जून तक दिल्ली में होंगी. वहीं, 10 से 12 जून तक पंचकूला में साइकिलिंग के रोड इवेंट होंगे.

यह भी पढ़े -   Gold Price Today: सोने- चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आज का ताजा भाव

सभी शूटिंग इवेंट 6 से 9 जून को दिल्ली के डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में होंगे. हॉकी में बालिका लीग और (लड़के और लड़कियों) के फाइनल मैच पंचकूला के नवनिर्मित हॉकी स्टेडियम में होंगे.जबकि लड़कों की हॉकी के लीग मैच शाहाबाद में होंगे. पंजाब यूनिवर्सिटी में 10 से 12 जून तक तीरंदाजी प्रतियोगिताएं होंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!