खेल उत्थान में हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, नए स्टेडियमों के लिए होगी मैपिंग

चंडीगढ़ । प्रदेश की मनोहर सरकार ने खेल प्रतिभाओं को तराशने व उनके लिए क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि नए स्टेडियमों के लिए प्रदेश भर में मैपिंग की जाएगी और क्षेत्रवार व खेल की पसंद के हिसाब से खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा. सीएम मनोहर लाल चंडीगढ़ स्थित अपने निवास स्थान पर भाजपा के खेल, कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रतिनिधियों के साथ सीधे बातचीत कर रहे थे. इस दौरान सीएम ने कहा कि कोरोना काल के चलते बंद पड़ी खेल नर्सरियों को दोबारा चालू किया जाएगा. सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर जिले में किसी न किसी अस्पताल से तालमेल कर वहां खेल चोट उपचार का वार्ड स्थापित किया जाएं ताकि खिलाड़ियों को अपने क्षेत्र में ही तुरंत इलाज की सुविधा उपलब्ध हों सकें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कैबिनेट विस्तार का खाका तैयार, देखें किन विधायकों की लग सकती है लॉटरी

Stadium Photo

जहां खेल संचालित होगा,वही भेजेंगे कोच

मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में खेल प्रशिक्षकों का ट्रांसफर उन्हीं स्टेडियमों में किया जाएगा , जहां उनका खेल संचालित है. इसी प्रकार कला के क्षेत्र में उभरते हुए कलाकारों को अच्छा प्लेटफार्म देने के लिए राज्य, जिला व खंड स्तर पर ख्याति प्राप्त लोक कलाकारों को विधा के अनुरूप पुरस्कार दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने बड़े पैमाने पर किया आईएएस अधिकारियों का तबादला

समस्या आपकी- समाधान हमारा नीति पर काम

सीएम मनोहर लाल ने स्पष्ट किया कि हमारी सरकार समस्या आपकी समाधान हमारा नीति पर काम कर रही है. आम आदमी साधे कागज पर समस्या लिखकर दे सकता है उसके उपर तुरंत विचार किया जाएगा. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने उपस्थित प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि हर जिले में राहगिरी समिति का गठन किया जाएं और किसी न किसी थीम पर रन फॉर कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को इस मुहिम से जोड़ा जाएं ताकि देश का युवा अच्छे विचार धारण कर सकें.

हमारी हरियाणवी संस्कृति ही हमारी पहचान

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हमारी सरकार लगातार प्रयासरत हैं. उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कर रहे हैं. ज्योतिसर में डिजिटल संग्रहालय स्थापित करने की योजना बनाई जा रही है. इस संग्रहालय में महाभारत की भव्य कहानी के दिव्य झांकी से दर्शन होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!