हरियाणा कांग्रेस: हुड्डा और सैलजा के बीच बनी टकराव की स्थिति, दिल्ली में राहुल गांधी से मिली कुमारी सैलजा

Casino

नई दिल्ली | लंबे समय से हरियाणा कांग्रेस नेताओं के बीच अंदरूनी टकराव की स्थिति देखने को मिल रही है. प्रदेश के भीतर कांग्रेस पार्टी में खेमेबंदी के कारण दो गुट बनते नजर आ रहे हैं. एक गुट पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों का तो वही दूसरा प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के समर्थक विधायक और कार्यकर्ताओं का.

kumari selja

प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के भीतर चल रही खेमेबंदी और गुटबाजी की खबरें अब कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय हाईकमान तक पहुंच चुकी है. ताजा जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 8:00 बजे कुमारी सैलजा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से नई दिल्ली में 12 तुगलक लेन स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. सूत्रों की माने तो कुमारी सैलजा ने इस मुलाकात के दौरान राहुल गांधी को हरियाणा कांग्रेस के लंबे समय से चल रही गतिविधियों की पूरी जानकारी दी. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थकों के रवैए को लेकर भी सैलजा ने राहुल गांधी के साथ विस्तृत जानकारी सांझा की.

दिल्ली में राहुल गांधी और कुमारी सैलजा के बीच हुई बैठक को हरियाणा कांग्रेस के लिए अहम माना जा रहा है. अपने खिलाफ हुड्डा समर्थकों के विरोधी तेवरों को देखते के बाद कुमारी सैलजा भी आक्रामक नजर आ रही है. सैलजा द्वारा एक तरह से हुड्डा समर्थकों के खिलाफ मोर्चा खोलने की पूरी तैयारी की जा रही है. चंडीगढ़ में अपने समर्थक विधायकों और कार्यकर्ताओं से सैलजा की बैठकों का लगातार दौर जारी है और अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लग रहा है कि सैलजा कॉन्ग्रेस हाईकमान के साथ भी मामले को लेकर लगातार बातचीत कर रही है. ताकि कुमारी सैलजा की प्रदेश कांग्रेस के भीतर मजबूती से पकड़ बनी रहे. वहीं दूसरी ओर हुड्डा समर्थक विधायक भी आज ही मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलेंगे.

यह भी पढ़े -   Deputy CM दुष्यंत चौटाला की अधिकारियों को फटकार, बोलें- सरकारी बॉस नहीं, जनता के सेवक बनकर करें काम

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही हरियाणा कांग्रेस मामलों के प्रभारी विवेक बंसल की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायकों की दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक विधायक वर्तमान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैजला को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग करने लगे. ऐसा पहली बार हुआ कि 19 विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल के सामने खुलकर हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग रखी. विधायकों का साफ तौर पर कहना था कि करीब 8 सालों से प्रदेश में पार्टी का संगठन नहीं बन पाया. प्रदेशाध्यक्ष बदलने के बावजूद भी कॉन्ग्रेस पार्टी मजबूत नहीं बन पा रही है इसलिए हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाए. दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं से प्रदेश के विधायकों की अलग-अलग हो रही मुलाकातों से हरियाणा कांग्रेस में नेताओं के बीच घमासान अभी थमता हुआ नहीं दिख रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!