गृह मंत्री अनिल विज ने सुर्खियों में बने,  गुरुग्राम के डॉक्टर सचिंद्र जैन के मामले का ब्यौरा लिया

चंडीगढ़ | गुरुग्राम के डॉक्टर सचिंद्र जैन नवल की गिरफ्तारी और करोड़ों की रकम बरामदगी के बाद से यह मामला मीडिया की सुर्खियों में है. इस मामले पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लेते हुए पुलिस के अफसरों से पूरा अपडेट लिया है.

anil vij 2

आपको बता दें कि डॉक्टर सचिंद्र जैन नवल की गिरफ्तारी तथा करोड़ों की रकम बरामदगी के बाद से इस मामले ने काफी विस्तार लिया है. इस मामले में एसटीएफ द्वारा डॉक्टर सचिंद्र जैन नवल और डॉक्टर जेपी सिंह की गिरफ्तारी कर ली गई थी. इन दोनों डॉक्टरों की गिरफ्तारी के बाद से कई लोगों की समस्याएं बढ़ती नजर आ रही है.  ऐसी सूचना है कि उक्त डॉक्टर के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ में संबंध है

डॉक्टर नवल के पास अकूत संपत्ति है साथ ही कई अफसरों का करोड़ों का निवेश कराने का काम भी राज्य के कई वरिष्ठ अवर अफसर नवल से ही करवाते थे मीडिया की सुर्खियों में इस तरह की लंबी फेहरिस्त बताई जा रही है जिसमें डॉ जैन के लंबे अरसे से संपर्क में है. इन अफसरों में आईपीएस, आईएएस और एचसीएस  शामिल बताएं जा रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा छात्राओं के लिए फ्री बस सेवा शुरू करने के लिए पत्र जारी

जाने क्या है पूरा मामला

गुरुग्राम के अल्फा जी कॉर्प मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में करोड़ों की चोरी की साजिश रची गई थी अभी तक गिरफ्तार आरोपियों से 1 करोड़ 90 लाख कैश तथा 3 किलो सोना और 64 हजार 500 यूएस डॉलर बरामद किए जा चुके हैं. एसटीएफ ने बताया कि चोरी के रूपों से खरीदा गया करोड़ों का गोल्ड और  कैश फॉरन करेंसी में कन्वर्ट की गई है. इस मामले की जांच अभी जारी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के शहरी निकायों में रि-एसेसमेंट की प्रक्रिया शुरू, आ सकता है 500 करोड़ का प्रॉपर्टी टैक्स

इस पूरे मामले पर एचडीएफसी सतीश बालन ने अनिल विज के साथ 1 घंटे से अधिक समय मीटिंग कर पूरे हाई प्रोफाइल मामले की सूचना दी है. आपको बता दें कि मंगलवार को एसटीएफ चीफ सतीश बालन चंडीगढ़ पहुंचकर गृह मंत्री से मिले तथा उन्हें पूरे मामले की कार्रवाई के बारे में बताया है. अनिल विज ने इस पूरे मामले की जानकारी लेते हुए कानून व्यवस्था तथा अन्य विषय को लेकर विस्तार से चर्चा की है. इस मामले में एसटीएफ द्वारा डॉक्टर सचिंदर जैन नवल और डाक्टर जेपी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था.  इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद यह सूचना पता चल रही है कि इनके संबंध बड़े नेताओं से लेकर बड़े अफसरों तक है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!