हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान, जाने

चंडीगढ। पूरे देश में कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी की वजह से मची अफ़रा तफरी के दौरान हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ी मांग की है. अनिल विज ने ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में मांग की है कि ऑक्सीजन प्लांट का संचालन और नियंत्रण सैन्य बलों या अर्ध सैन्य बलों को सौंप देना चाहिए. गृह मंत्री के अनुसार ऑक्सीजन प्लांटों की सुरक्षा की दृष्टि और निरंतर संचालन की दृष्टि से इस कदम को उठाना बहुत आवश्यक है,क्योंकि यदि एक भी ऑक्सीजन प्लांट रुक जाता है तो उस क्षेत्र के सभी लोगों की सांसे रुक जाती है.अनिल विज ने जानकारी देते हुए कहा कि आए दिन ऑक्सीजन प्लांट में परेशानियां आ रही है. ऑक्सीजन प्लांटों का लगातार चलते रहना बहुत ही आवश्यक है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

anil vij

जब हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के विषय में प्रश्न किया गया तो उन्होंने इसके उत्तर में लॉकडाउन बढ़ाने की चर्चाओं पर विराम लगा दिया. अनिल विज ने कहा कि वर्तमान में लगाए गए लॉक डाउन के दौरान उम्मीद है कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पा लिया जाएगा.

अब सरकार के सामने सुप्रीम कोर्ट ने करोना संक्रमण के इस बढ़ते हुए प्रकोप पर प्रश्न खड़े किए हैं. केंद्र से सुप्रीम द्वारा बच्चों की वैक्सीन के संबंध में प्रश्न किया गया है कि सरकार ने इसके लिए क्या बंदोबस्त किए हैं? इस प्रश्न के उत्तर में अनिल विज ने कहा है कि हरियाणा राज्य बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है. बच्चों की वैक्सीनेशन जैसे ही अप्रूव होगी और हरियाणा राज्य को प्राप्त होगी वैसे ही वैक्सीनेशन का आरंभ कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!