हीरो इस दिन लांच करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 25 हजार घंटों में किया तैयार

नई दिल्ली | मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज देखने को मिल रहा है. इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज इसलिए भी लोगों में है क्योंकि इसमें पेट्रोल का इस्तेमाल नहीं होता है. केवल चार्जिंग से ही कई किलोमीटर दूर तक का सफर किया जा सकता है. इसी क्रम में कई वाहन कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण की ओर ध्यान दे रही है जो कि बदलते जमाने में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए हर कोई कंपनी अब ऐसे स्कूटरों के निर्माण पर जुट चुकी है.

electric scooter

वहीं, अब हीरो मोटोकॉर्प का मोबिलिटी ब्रांड 7 अक्टूबर 2022 को अपने पहले उत्पाद के रूप में विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ग्राहक के अनुभव को बढ़ाने के लिए ब्रांड ने गुरुग्राम में साइबर हब में अपनी तरह का एक अनूठा इंस्टॉलेशन स्थापित किया है. कंपनी का कहना है कि इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक 2 लाख किलोमीटर चलाकर टेस्ट किया जा चुका है, ताकि ग्राहक अच्छे राइड एक्सपीरियंस का आनंद उठा सकें.

25,000 घंटे में बनकर हुआ तैयार

विडा के अनुसार इसने अब तक 1006 से अधिक प्रोटोटाइप का परीक्षण किया है, जिनका देश भर में 2,00,000 किलोमीटर से अधिक परीक्षण किया गया था और कंपनी ने यह भी कहा कि अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने में 25,000 घंटे लगे हैं. विडा ई-स्कूटर प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक रेंज, सुरक्षा और प्रदर्शन की पेशकश कर सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में गरीब परिवारों को बड़ा झटका, नियम 134-A खत्म करने के फैसले को हाईकोर्ट ने ठहराया सही

ताइवान के गोगोरो के साथ साझेदारी

हीरो मोटोकॉर्प ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए ताइवान स्थित गोगोरो के साथ साझेदारी की है. गोगोरो अपनी बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए जाना जाता है. हीरो ने बाद की फास्ट चार्जिंग तकनीक के लिए एथर एनर्जी के साथ भी करार किया है और कहना है कि उनकी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर “सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सुविधाओं की एक श्रृंखला” के साथ आएगा.

यह भी पढ़े -   चंडीगढ़ के सेक्टर-11 में बनेगी अंडरग्राउंड पार्किंग, 100 करोड़ रुपए होंगे खर्च

हीरो की योजना

हीरो का मुख्य फोकस टू-व्हीलर ईवी मार्केट पर है जहां ओला, ओकिनावा, एथर जैसे ब्रांड पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हीरो के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो आप 1 लाख रुपये या उससे कम की कीमत की उम्मीद कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!