जानिए कौन है गुरप्रीत कौर, जिनकी पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ हुई शादी

चंडीगढ़ | पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर शादी के बंधन में बंध गए हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर-8 स्थित गुरुद्वारा में गुरुवार को शादी की रस्में सादे तरीके से संपन्न हुई. आज के इस पोस्ट में हम आपके पंजाब के सीएम मान की पत्नी गुरप्रीत कौर के बारे में जानकारी देंगे.

punjab cm wife

कौन हैं गुरप्रीत कौर

गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र की रहने वाली है. डॉ. गुरप्रीत कौर अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं. उनकी बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है. जबकि दूसरी बहन जग्गू अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहती है. गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है, जबकि उनकी मां राज हरजिंदर कौर गृहिणी हैं. पिहोवा के वार्ड-5 की तिलक कॉलोनी में गुरप्रीत कौर का घर है. हालांकि उनका पैतृक गांव पिहोवा का गुमथला गढू है. उनके पिता इंद्रजीत सिंह नतफार्म पर खेती करते हैं.

साल 2019 में हुई थी दोनों की मुलाकात

गुरप्रीत कौर ने साल 2013 में मुलाना मेडिकल कॉलेज, अंबाला में दाखिला लिया. 2017 में उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद साल 2019 में उनकी मुलाकात भगवंत मान से हुई. भगवंत मान उस समय संगरूर से लोकसभा सांसद थे. इसके बाद वह सीएम मान के विशेष कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रहीं. गुरप्रीत कौर के पिता भी सरपंच रह चुके हैं. उनके पास गांव में 50 एकड़ पुश्तैनी जमीन है. उन्होंने बताया कि गुरप्रीत को घर में सभी लोग प्यार से गोपी बुलाते हैं.

यह भी पढ़े -   HBSE Compartment Result 2022: हरियाणा बोर्ड का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें परिणाम

घर में खुशी का माहौल

डॉ. गुरप्रीत के चाचा गुरिंदरजीत सिंह ने बताया कि बेटी की शादी की खबर मिलते ही पूरे परिवार में ही नहीं बल्कि पूरे गांव में खुशी का माहौल है. उन्हें फोन पर छोटे भाई से बेटी की शादी की जानकारी मिली.

पहली पत्नी से तलाक

मुख्यमंत्री भगवंत मान (48) का अपनी पत्नी इंद्रप्रीत कौर से 2015 में तलाक हो गया. उनके दो बच्चे हैं, जो भगवंत मान की पहली पत्नी के साथ अमेरिका में रहते हैं. डॉ. गुरप्रीत कौर (32) भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!