हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, इन जिलों के सिविल अस्पतालों में बनेंगे MCH वार्ड

चंडीगढ़ | हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में कई प्रमुख निर्णय लिए गए. जिसमें स्वास्थ्य से संबंधित सुविधाओं को बेहतर करने के विषय में भी चर्चा हुई. फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में 200 वर्ष के ‘मातृ एवं शिशु अस्पताल’ वार्ड को बनाने की मंजूरी दी गई है. पंचकूला सोनीपत, पानीपत, पलवल के सिविल अस्पतालों में भी एमसीएच ब्लॉक्स. स्थापित किए जा रहे हैं.

corona hospital

फरीदाबाद के सामान्य अस्पताल में 200 बिस्तरों वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल ब्लॉक के निर्माण की अनुमति भी मुख्यमंत्री ने दे दी है. इस योजना के तहत अस्पताल में ब्लॉक को बनाया जाएगा. इस योजना का उद्देश्य फरीदाबाद में अस्पताल की सुविधा को और बेहतर बनाना है. इस वार्ड को बनाने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुधार होगा. फरीदाबाद वासियों के लिए खुशखबरी है कि उनके शहर में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने की दिशा में हरियाणा सरकार काम करने के प्रति प्रतिबद्धता दिखा रही हैं.

यह भी पढ़े -   SBI ग्राहकों के लिए तोहफा! सिर्फ चार क्लिक करके घर बैठे पाएं पर्सनल लोन, देखें पूरी प्रक्रिया

हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में कई प्रमुख योजनाओं का निर्णय लिए गए. स्वास्थ्य क्षेत्र के संदर्भ में बात करें तो एमसीएच ब्लॉक्स को बनाने के कार्य को मंजूरी दी गई है. इसके अंतर्गत फरीदाबाद में एमसीएच बनाने के निर्माण कार्य को मंजूरी दी जाएगी. फरीदाबाद में मातृ एवं शिशु अस्पताल की कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने इसके निर्माण को मंजूरी देते हुए कैबिनेट मीटिंग में इस पर मंजूरी जताई है.

पंचकूला, सोनीपत, पानीपत, पलवल के सिविल अस्पतालों में भी एमसीएच ब्लॉक्स के निर्माण को मंजूरी दी गई है. जिसके फलस्वरूप इन सभी शहर वालों को काफी सुविधाएं प्राप्त होगी. स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रति यह एक प्रमुख कदम है, उसके अंतर्गत उपरोक्त सभी प्रमुख शहरों में मातृ एवं शिशु अस्पताल को बनाया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जाने क्या हैं नई क़ीमत

दरअसल इन प्रमुख स्थानों पर अस्पतालों में एमसीएच वार्ड की कमी देखने को नजर आ रही थी. जिसके फलस्वरूप ऐसे सभी अस्पतालों में एमसीएच वार्ड का निर्माण किया जाएगा. यह निर्णय हरियाणा की कैबिनेट मीटिंग में लिया गया जिसकी सूचना हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर के माध्यम से दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!