अब फिर होगा हर घर पाठशाला, गर्मियों की छुट्टियों में होगी ऑनलाइन पढ़ाई

चंडीगढ़ | गर्मियों की छुट्टियों को लेकर हरियाणा शिक्षा विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने एक पत्र जारी किया है. जिसमें गर्मियों की छुट्टियों को लेकर बात कही गई है. दरअसल, विभाग ने यह फैसला किया है कि गर्मियों की छुट्टियों में ऑनलाइन क्लासें लगेंगी. यह कक्षाएं 1 जून से लेकर 30 जून तक लगाई जाएंगी. वहीं, 10वीं और 12वीं की छात्र टेबलेट के माध्यम से अपनी ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ समय पहले हरियाणा सरकार की तरफ से 9वीं और 12वीं तक के छात्रों को मुफ्त में टेबलेट दिए गए थे, ताकि छात्र बिना किसी रुकावट के ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पंचायत चुनाव से पहले होंगे 'शहरी निकाय चुनाव', हाईकोर्ट ने किया रास्ता साफ

STUDENT WITH MOBILE

इस क्रम में शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि विभाग की कोशिश है कि बच्चों और शिक्षकों को दिए जा रहे टैबलेट का इस्तेमाल सुचारु रुप से पढ़ाई के लिए हो. उन्होंने बताया कि विभाग प्रयास कर रही है कि 1 से 30 जून तक टैबलेट से पढ़ाई का एक ट्रायल पूरा किया जा सके. बता दें कि यह पहली बार होगा जब स्कूलों में टैब के जरिये ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!