हरियाणा सरकार के 7 साल पुरे होने पर, कंवरपाल गुजर ने कही ये बड़ी बात

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार अपने 7 साल पूरे होने पर उनके द्वारा किए गए कार्यों की पूरी जानकारी जनता  के सामने रखेगी. 1 नवंबर को हरियाणा दिवस इसके लिए उचित मौका साबित होगा। हरियाणा दिवस के माध्यम से ही सरकार अपनी उपलब्धियों को जनता के समक्ष पेश करने जा रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनता को यह बताएंगे कि बीते 7 साल में उन्होंने जनता के हित के लिए कौन-कौन से बड़े कार्य की है.

kanwar pal gujjar

पंजाब केसरी द्वारा लिए गए एक इंटरव्यू में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हरियाणा सरकार के 7 साल पूरे होने पर सरकार द्वारा किए गए प्रमुख कार्यों को गिनाया गया. जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार ने  हरियाणा वासियों का विश्वास जीता है. रोजगार के मामले में कार्य किया है. बिजली के संदर्भ में यह बड़ी बात कही कि प्रदेश में सभी गांव में बिजली की उपलब्धता को बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लिया कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में दाखिला, जाने क्या पढ़ेंगे

किसानों के लिए किए गए कार्यों को बताया

किसानों के लिए चलाई गई कुछ योजनाओं का वर्णन भी किया जिसमें प्रमुख हैं. लोन की मूल राशि जमा करने पर ब्याज मुक्त करना. कुंवर पाल गुर्जर ने यह भी बताया की हरियाणा में सबसे अधिक फसलों की खरीद होती हैं. फसल आपदा मुल्य को बढ़ाकर 12 हजार कर दिया गया है. गन्ने का दाम 362 रुपए किया जो कि किसी भी प्रदेश सरकार ने इतना नहीं किया है.

कंवरपाल गुर्जर ने हरियाणा सरकार के 7 साल 7 कमाल को गिनाया. जिसमें प्रथम था जनता का विश्वास उन्होंने बताया कि प्रदेश में जनता को पहले यहां विश्वास नहीं था कि उनका विकास कोई निष्पक्ष रुप से करेगा किंतु उनकी सरकार ने यह विश्वास जीतने में सफलता हासिल की है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है आपके शहर में रेट

रोजगार के विषय पर भी उन्होंने कहा कि सरकार ने इस पर भी काम किया है. अपनी सरकार की उपलब्धि करवाने के साथ-साथ पहले की सरकार द्वारा जो कार्य नहीं किए गए थे उनका भी वर्णन किया. सरकारी खाली पदों पर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि जल्द ही खाली पदों को भी भरा जाएगा. शिक्षा के संदर्भ में यह बताया कि हरियाणा में शिक्षा की स्थिति काफी बेहतर हुई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या है नई कीमत

हरियाणा सरकार जल्द ही 1 नवंबर को हरियाणा दिवस के अवसर पर अपने किए गए कार्यों को जनता के समक्ष रखेगी जिसमें उनकी सरकार द्वारा किए गए प्रमुख कार्य होंगे जो जनहित में किए गए हैं. इन सभी कार्यों का ऐलान जनता के बीच किया जाएगा. जिससे जनता सीधे तौर पर यह जान सकेगी की सरकार ने किन-किन योजना के तहत कौन से जरूरी जनहित के कार्य किए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!