खुलासा: क्या HSSC चेयरमैन ने कहा- परीक्षा से 4 दिन पहले बंद होगा इंटरनेट, वायरल खबर की पड़ताल में सच्चाई आई सामने

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 7 अगस्त को पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक की जानकारी मिलने के बाद परीक्षा को रद्द करवाने का फैसला लिया. पेपर लीक मामले के बाद कुछ असामाजिक तत्वों ने HSSC चेयरमैन के नाम पर खबर फैलाई की प्रदेश में आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं से 4 दिन पहले इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया जाएगा.

HSSC NEW CHAIRMAN

हरियाणा में बीते शनिवार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पेपर लीक मामले के बाद एक खबर तेजी से वायरल हो रही है. वायरल हो रही खबर के मुताबिक, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह ने बयान दिया है कि आयोग की ओर से आगामी दिनों में आयोजित होने वाली महिला कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर पदों की परीक्षा से 4 दिन पहले इंटरनेट बंद कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि सितंबर और अक्टूबर माह में आयोग द्वारा तमाम पदों पर परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -   फ्लाईओवर की दीवार से बुलेट टकराने से भयंकर हादसा, एक युवक की मौके पर मौत दूसरे की हालत गंभीर

परीक्षा से पहले इंटरनेट बंद करवाई जाने की इस खबर को बिना किसी प्रमाणिकता के साथ कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया के तमाम माध्यमों में वायरल किया गया और यहां तक की प्रदेश के कई समाचार पोर्टल ने भी इस खबर को साझा किया. लगातार वायरल हो रही इस खबर की जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन द्वारा इस प्रकार की कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है.

खबर की सच्चाई को जानने के लिए हमने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से लेकर आयोग से जुड़े तमाम ट्विटर अकाउंट पर इस जानकारी को खोजने की कोशिश की, यहां तक कि हमने आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह के भी वेरीफाइड सोशल मीडिया हैंडल्स को खंगाला. कई स्तर पर तहकीकात करने के बाद हमें पता चला कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन द्वारा इंटरनेट बंद करने को लेकर किसी भी तरह का बयान नहीं दिया गया है. बल्कि सच्चाई यह है कि कुछ असामाजिक तत्व और समाचार माध्यमों ने बिना प्रमाणिकता के साथ HSSC चेयरमैन के नाम का प्रयोग करते हुए इस खबर को फैलाया.

यह भी पढ़े -   रंजीत मर्डर केस: गुरमीत राम रहीम को उम्र कैद की सजा, 31 लाख का जुर्माना भी लगाया

सौ बात की एक बात यह है कि पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामला हरियाणा में गली-मोहल्लों से लेकर सोशल मीडिया तक में शनिवार से चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रही है और इस दौरान कई तरह की अफवाह है और झूठी खबरें भी फैल रही है. जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने महामारी के कारण लंबे समय से रुकी परीक्षाओं को साल के अंत तक आयोजित करने की घोषणा की थी. आयोग द्वारा तमाम पदों की परीक्षा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. हालांकि पेपर लीक के इस मामले के बाद शेड्यूल में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!