हरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए! कब तक बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

Casino

चंडीगढ़ | हरियाणा राज्य में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद से ही स्कूलों को बंद करने के दिशा-निर्देश दिए गए थे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया था. हरियाणा सरकार द्वारा 30 जून तक स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई थी. स्कूल के विद्यार्थियों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही था कि क्या जुलाई माह में स्कूल खोले जाएंगे.

यह भी पढ़े -   HBSE 12th Result 2021: हरियाणा बोर्ड ने घोषित किया 12वीं का रिजल्ट, विद्यार्थी ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट, ये रहा Direct लिंक

school corona news

स्कूल खोलने को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है. राज्य के शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर के मुताबिक, स्कूलों की छुट्टियों को 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. यानी राज्य में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य में भले ही कोरोना के मामलों में बड़ी गिरावट आई है लेकिन अभिभावक और बच्चों में अभी भी संक्रमण का डर बना हुआ है. जिस कारण अभी स्कूलों को खोलना जल्दबाजी का फैसला होगा. इसलिए राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि 15 जुलाई तक राज्य के स्कूलों को नहीं खोला जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा बोर्ड के शैक्षणिक सत्र 2020-21 की दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हो चुका है. शिक्षा मंत्री के अनुसार, आगामी 25 जुलाई तक 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. 30 नम्बर 10वीं के अंकों के आधार पर, 10 नम्बर 11वीं के परीक्षा परिणाम और बाकी 60 नम्बर इंटरनल असेसमेंट के दिए जाएंगे. हरियाणा सरकार द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई को भी बढ़ावा दिया जा रहा है जिसके तहत राज्य में जल्द 8 लाख 6 हजार बच्चों को टेबलेट दिए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!