हरियाणा में शिक्षकों के लिए कल से खुलेंगे स्कूल, परिस्थितियां सामान्य होने के बाद ली जाएगी परीक्षा

चंडीगढ़ | हरियाणा में 12 जनवरी को सरकारी अध्यापकों का शीतकालीन अवकाश का समय खत्म हो गया. जिसके कारण 13 जनवरी से अध्यापकों के लिए स्कूलों को खोल दिया जाएगा. अध्यापकों को नियमित दिनचर्या के अनुसार स्कूल पहुंचना होगा. शिक्षा विभाग ने आज स्कूल प्रिंसिपलों को आदेश जारी कर दिया है कि सभी स्कूलों में 50% अध्यापक बुलाए जाए. राज्य कोरोना व ओमिक्रोन के खतरे की चपेट में है. इसलिए सभी विद्यार्थियों को 26 जनवरी तक स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. इस दौरान विद्यार्थियों को ऑनलाइन काम दिया जाएगा जो उन्हें घर बैठकर करना है.

यह भी पढ़े -   CTET की Answer Key हुई जारी, इस लिंक के जरिये ऐसे करें डाउनलोड

kanwar pal gujjar

हरियाणा में स्कूलों का शीतकालीन अवकाश 12 जनवरी को खत्म हो गया है. इसके बाद अब 13 जनवरी से शिक्षकों के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है. गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए 1 से 12 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. बाद में सरकार ने पत्र जारी कर कहा था, कि 12 जनवरी तक स्कूल बंद वाले दिन अध्यापकों के शीतकालीन अवकाश में गिने जाएंगे. इसके बाद संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने 12 जनवरी से पहले ही स्कूलों को 26 जनवरी तक बंद करने की घोषणा कर दी थी. लेकिन अब शिक्षकों को स्कूल बनाने का निर्णय लिया है.

मॉर्निंग में इंटरनेट सेवा ऑनलाइन क्लास में कर रही दिक्कत

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि हरियाणा के स्कूलों में ऑनलाइन एजुकेशन दी जा रही है. मॉर्निंग के समय में इंटरनेट की सुविधा में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए गुरुवार को मीटिंग में इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा. मॉर्निंग में इंटरनेट सेवा बेहतर ना होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि परिस्थिति सामान्य होने के बाद ही परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेंगे मुफ्त टैबलेट, जानिये पूरी खबर

हरियाणा सरकार ने जानकारी दी कि अब प्रदेश में 26 जनवरी तक सभी स्कूल विद्यार्थियों के लिए बंद रहेंगे. प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. सभी विद्यार्थियों एवं अध्यापकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए प्रदेश सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. जिसके तहत अब 13 जनवरी से शिक्षकों के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!