हरियाणा में आज से 12 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर राज्य में ओमिक्रोन का खतरा भी बढ़ रहा है. बढ़ते खतरों को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में पाबंदियों को सख्त करने का निर्णय लिया गया है. जिसके कारण हरियाणा में स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश सरकार ने जारी कर दिया है. नीचे पढ़ें सरकार द्वारा जारी की गई पूरी गाइडलाइन.

school student

बता दें कि हरियाणा सरकार की तरफ से राज्य में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की अवधि को बढ़ा दिया गया है. सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार हरियाणा में सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई कोचिंग सेंटर 2 जनवरी से लेकर 12 जनवरी तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही हरियाणा में महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत आने वाली आंगनवाड़ी केंद्र एवं शिशु ग्रह केंद्रों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है. 12 जनवरी के बाद सरकार स्थिति को देखकर आगे के लिए निर्णय लेगी.

हरियाणा में आज से स्कूल समेत ये संस्थान होंगे बंद

हरियाणा में कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. बता दे कि हरियाणा में स्कूल कॉलेज पिछले साल खुल गए थे क्योंकि राज्य में कोरोना के मामले कम हो गए थे. लेकिन अब कोरोना के मामलों के साथ ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार सभी स्कूलों, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय, प्रशिक्षण संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र और शिशु ग्रह बंद रहेंगे.

यह भी पढ़े -   MDU University ने घोषित किया परीक्षा परिणाम, इस तरह चेक करे रिजल्ट

हरियाणा में कोरोना का बढ़ता खतरा

हरियाणा में इन दिनों कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. हरियाणा के कुछ प्रमुख जिलों में सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आने के कारण वहां पर ज्यादा पाबंदियां भी लागू कर दी गई है. शनिवार के दिन हरियाणा में कोरोना के कुल 555 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद सरकार ने गाइडलाइन जारी कर हरियाणा के सभी स्कूल में शिक्षण संस्थानों को बंद करने का अहम निर्णय लिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!