हरियाणा में Omicron के बढ़ते मामलो के बीच, लोगो ने दिखाई लापरवाही

चंडीगढ़ । ऑमिक्रॉन (Omicron) की नजर अब चंडीगढ़ राज्य पर हैं, हरियाणा में नए कोविड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार की गिनती के अनुसार, राज्य में कोविड संख्या 7,71,797 मामले आए जिनमें से 7,61,563 ठिक हुए और 10,054 लोगो की मृत्यु हुई और 157 अभी भी सक्रिय मामले हैं. कुल सक्रिय मामलों में से 18 की हालत गंभीर है और अस्पताल में भर्ती हैं. इसके अलावा, राज्य में हर गुजरते दिन के साथ दोगुने मामले सामने आ रहे हैं और इसमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेंगे मुफ्त टैबलेट, जानिये पूरी खबर

corona

मास्क के चालान पर सख्त कार्रवाई नहीं

हरियाणा में इतने मामले होने के बावजूद और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशों के बाद भी, पुलिस और प्रवर्तन एजेंसियां ​​मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं. रिकॉर्ड के अनुसार, मार्च 2020 में महामारी शुरू होने के बाद से हरियाणा में लगभग 7 लाख लोगों का चालान किया गया है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि अप्रैल 2021 के बाद से प्रवर्तन में ढील दी गई है. दिलचस्प बात तो यह है कि स्वास्थ्य के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी इस मुद्दे पर एक-दूसरे पर बोझ डालते दिखाई दे रह हैं.

मास्क पहनना अब बीते दिनों की बात

हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ एडीजीपी स्तर के अधिकारी ने कहा “हमने राज्य में किसी भी प्रवर्तन को नहीं रोका है. लोगों का चालान किया जाता है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के संकलन के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचना भेजी जाती है,  इसी बीच, निदेशक आईडीएसपी, डॉ उषा गुप्ता ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने में असमर्थता व्यक्त की. “हम कोविड से लड़ने में शामिल सभी एजेंसियों से प्राप्त बुलेटिन में प्रत्येक डेटा को शामिल करते हैं,” हालांकि, उन्होनें महामारी की दूसरी लहर के दौरान चालान से संबंधित तारीख की अनुपलब्धता की बात स्वीकार की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!