अब कोरोना मरीज की मृत्यु होने पर उसी दिन किया जाएगा अंतिम संस्कार

रेवाड़ी । कोरोना संक्रमित व्यक्ति कि यदि मृत्यु हो जाती है तो ज्यादा इंतजार ना करते हुए उसी दिन उस व्यक्ति का अंतिम संस्कार कोरोना के नियमों का पालन करते हुए करना जरूरी होगा. एक टीम का गठन किया जाएगा जो उन मरीजों के घर जाएंगी जो आइसोलेशन में हैं. ऐसे मरीजों को टीम के द्वारा दवाईयां व आयुष किट सहित अन्य जरूरी सामग्री दी जाएगी. ऐसे संक्रमित मरीज की जांच घर पर ही की जाएगी.आज क्राइसिस कोआर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग लेते हुए यह निर्देश डीसी यशेंद्र सिंह ने जारी किए.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के पहले दिन सुनी नजर आईं सड़कें, कुछ जगहों पर देखी गई लापरवाही

faridabad corona news

साथ ही उन्होंने श्मशान घाट के मौजूदा हालातों पर भी चिंता जताई है. उनके अनुसार श्मशान घाट में अभी बहुत सी कमियां हैं जिनको दूर किया जाना जरूरी है. इस आपदा के समय जो लोग आवश्यक सामानों की कालाबाजारी कर रहे हैं उनके प्रति भी डीसी ने सख्त रवैया अपनाने का निर्देश दे दिया है. डीसी यशवंत सिंह ने आदेश दिए कि जो लोग ऐसा करते पाए जाते हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़े -   कोरोना का असर: सेना और वायुसेना के जवानों की मूवमेंट बंद, छुट्टियों पर रोक

आज हुई मीटिंग में डीसीए यशेंद्र सिंह ने अस्पताल तथा मेडिकल स्टोर संचालकों को यह आदेश दिए कि वह यह स्पष्ट करें कि उनकी दवाइयों के रेट क्या है. उन्होंने यह भी आदेश दिए कि मेडिकल स्टोर और अस्पताल संचालकों को दवाइयों की रेट की लिस्ट लगानी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!