अच्छी खबर: हरियाणा के सीरो सर्वे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, 76.3 प्रतिशत लोगों में बनी एंटीबॉडी

 चंडीगढ़ | कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से पहले हरियाणा के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आए हैं. राज्य सरकार की ओर से कराए गए सीरो सर्वे के अनुसार, प्रदेश के 76.3 प्रतिशत लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबॉडी बन चुकी है.

corona test 3

सोमवार 18 अक्टूबर को हरियाणा की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सितंबर 2021 में आयोजित कोविड-19 सीरो सर्वे की तीसरी रिपोर्ट जारी की. जिसमें राज्य के लोगों में सीरो पॉजिविटी दर 76.3 प्रतिशत (शहरी 78.1 प्रतिशत और ग्रामीण 75.1 प्रतिशत) पाई गई है. जबकि पहले सीरो राउंड में 8 प्रतिशत तथा दूसरे सीरो राउंड में 14.8 प्रतिशत पॉजिविटी दर पाई गई थी.

यह भी पढ़े -   भर्तियों में गड़बड़झाले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, चौटाला और हुड्डा पर जमकर साधा निशाना

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि टीकाकरण के बाद 81.6 प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी बनी है, जबकि टीकाकरण बिना भी 75.5 प्रतिशत लोगों में कोरोना से लड़ने की क्षमता है. पहली खुराक लेने वालों में 79.5 और दोनों खुराक लेने वालों में 84 फीसदी और 78 फीसदी शहरी और 75 फीसदी ग्रामीणों में एंटीबॉडी पाई गई है. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि हरियाणा में अब तक लगभग 2.47 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. जिसमें लगभग 1.74 करोड़ लोगों पहली डोज और 73 लाख से अधिक लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!