स्वर्ण मंदिर में एक अज्ञात युवक ने किया रेलिंग कूदकर अंदर जाने का प्रयास, भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या

अमृतसर ।  पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में शनिवार को एक युवक द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के प्रयास के बाद लोगो की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. बताया जा रहा है एक अज्ञात युवक रेलिंग फांदकर मंदिर के अंदर जा पहुंचा . जहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ चल रहा था. इसके बाद उस शख्स ने तलवार उठाने का भी प्रयास किया. जिसके बाद वहां मौजूद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया. और जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था उस वक़्त गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई करके उसकी हत्या कर दी.

यह भी पढ़े -   करनाल के बस स्टैंड पर दो गुटों में हुआ जमीनी विवाद की वजह से झगड़ा, झगड़े में बरसी ईटे

sawarn mandir

घटना के बाद अमृतसर के पुलिस उपायुक्त परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि -“लगभग 20 से 25 साल का युवक जिसने सिर पर पीला कपड़ा बांधा हुआ था, वो गर्भगृह के अंदर सुनहरी ग्रिल कूद गया. युवक ने शाम के समय जिस वक़्त रेलिंग पार की उस वक़्त लोग संगत प्रार्थना में व्यस्त थे और सभी अपना सिर झुकाए बैठे थे. घटना के तुरंत बाद अंदर मौजूद लोगो ने शख्स को दबोच लिया और बाहर लाकर भीड़ ने उसको पीटा इस दौरान संगत के लोगों के साथ हुई मारपीट में उसकी मौत हो गई.इसके बाद हमने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा – मामले की स्पष्ट जांच की जा रही है , साथ ही गुरूद्वारे परिसर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही थी कि वह स्वर्ण मंदिर में युवक ने कब प्रवेश किया और उसके साथ कितने लोग थे.

इसके साथ ही एक पुलिस पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर इस बात की पुष्टि की कि युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. उसका शव पुलिस को नहीं सौंपा गया, बल्कि सिविल अस्पताल में पड़ा हुआ था. पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि युवक के पास से कोई दस्तावेज या पहचान पत्र नहीं मिला है. जबकि मौके से आई तस्वीरों में एक युवक फर्श पर बेहोश पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़े -   करनाल के बस स्टैंड पर दो गुटों में हुआ जमीनी विवाद की वजह से झगड़ा, झगड़े में बरसी ईटे

आपको बता दें घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों द्वारा एसजीपीसी की ढिलाई की निंदा की जा रही है. वही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!