Admission: हरियाणा के कॉलेजों में 28 सितंबर को ओपन काउंसलिंग, विद्यार्थियों के पास एडमिशन का आखरी मौका

चंडीगढ़ | हरियाणा के कॉलेजों में स्नातक की कक्षाओं के लिए दाखिले की प्रक्रिया जारी है. पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम नही आने वाले विद्यार्थियों की आस अब ओपन काउंसलिंग पर टिकी हुई है. हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, ओपन काउंसिलिंग के लिए 28 सितंबर को पोर्टल खोला जाएगा. जिसके बाद कालेजों में रिक्त सीटों को ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से भरा जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के छातर में 150 परिवारों के सामाजिक बहिष्कार का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानें क्या है मामला

College Students

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ‘जिस भी विद्यार्थी का पहली और दूसरी मैरिट लिस्ट मे नाम नहीं आया है या एडमिशन नहीं हुआ है तो उन सभी विद्यार्थियों के लिए सभी कॉलेजों ओपन कांउसलिंग के फॉर्म भरने के पोर्टल 28 सितंबर से दोबारा खोला जाएगा तो सभी विद्यार्थी अपना फॉर्म समय पर भर ले.’ ओपन काउंसलिंग के बाद कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया भी पूर्ण हो जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार इन महिलाओं को करेगी सम्मानित, 18 अक्टूबर तक करे आवेदन

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के कुल 229 कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. विभाग द्वारा 16 अगस्त को प्रवेश के लिए पोर्टल को खोला गया था जिस पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 6 सितंबर थी. प्रवेश पोर्टल पर कुल 196764 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया जिनमें से 178534 विद्यार्थियों ने फीस, दस्तावेज आदि अपलोड करवा कर अपने आवेदन पत्र पूरे कर लिए हैं. पहली मेरिट लिस्ट 12 सितंबर और दूसरी मेरिट लिस्ट 22 सितंबर को जारी की गई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!