College Admission: हरियाणा के कॉलेजों में आवेदन दोबारा शुरू, छात्रों के पास एडमिशन लेने का आखरी मौका

चंडीगढ़ | अगस्त महीने में हरियाणा के कॉलेजों में स्नातक के प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए पोर्टल खोला गया. जिसके बाद पहली, दूसरी मेरिट लिस्ट और ओपन काउंसलिंग के जरिए विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया. जो विद्यार्थी किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके उनको बोर्ड ने बड़ी राहत दी है. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए एक बार फिर आवेदन करने का मौका दिया गया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार 4 से 17 दिसंबर के बीच होने की संभावना, सीएम जल्द ले सकते हैं फैसला

College Students

हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, हरियाणा के कालेजों में बीए, बीएससी, बीकाम, बीबीए और बीसीए आदि कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन दोबारा शुरू किए जाएंगे. आवेदन करने के लिए आखरी तिथि 25 अक्टूबर होगी और फिजिकल काउंसलिंग 26 अक्टूबर को 12 बजे से पहले करनी होगी.

यह भी पढ़े -   सलमान खान फिल्म "अंतिम" के प्रमोशन के लिए पहुंचे चंडीगढ़, जानिए क्या कही खास बात

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के कुल 229 कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया अगस्त महीने से शुरू हुई. विभाग द्वारा 16 अगस्त को प्रवेश के लिए पोर्टल को खोला गया था जिस पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 6 सितंबर थी. प्रवेश पोर्टल पर कुल 196764 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया जिनमें से 178534 विद्यार्थियों ने फीस, दस्तावेज आदि अपलोड करवा कर अपने आवेदन पत्र पूरे कर लिए हैं. पहली मेरिट लिस्ट 12 सितंबर, दूसरी मेरिट लिस्ट 22 सितंबर और 28 सितंबर को ओपन काउंसलिंग करवाई गई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!