16 अगस्त से खुलेगा कॉलेज में दाखिला का पोर्टल, जानिए पूरी जानकारी

रोहतक | उच्चतर शिक्षा विभाग ने यूजी के विद्यार्थियों के लिए दाखिलों का शेड्यूल जारी कर दिया है. 16 अगस्त से पोर्टल खुल जाएगा और 26 अगस्त तक विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. वही 18 अगस्त से दस्तावेजों की ऑनलाइन जांच की जाएगी. पहली मेरिट लिस्ट 2 सितंबर को जारी होगी. इसके बाद जिन विद्यार्थियों का दाखिला पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर हो जाएगा. वह 6 सितंबर तक फीस जमा करवा सकेंगे. हालांकि कक्षाएं कब से लगेगी, इस बारे में अभी उच्चतर शिक्षा विभाग ने कोई जानकारी नहीं दी है.

यह भी पढ़े -   रोजगार विभाग हरियाणा में अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाएगा, ग्रामीण युवाओ का अधिक रुझान

Girl Students

दूसरी मेरिट लिस्ट 8 सितंबर को होगी जारी

डीजीएचई द्वारा दूसरी मेरिट लिस्ट 8 सितंबर को जारी करने की अधिसूचना जारी की है. इसके बाद 8 से 11 सितंबर तक वे विद्यार्थी फीस जमा करवाएंगे जिनका दाखिला दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर कॉलेज में हो जाएगा. वहीं जिन छात्रों का नंबर दूसरी मेरिट लिस्ट में भी नहीं आया, उन्हें ओपन काउंसलिंग का इंतजार करना होगा. उच्चतर शिक्षा विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना के आधार पर ओपन काउंसलिंग के लिए पोर्टल दोबारा से 13 सितंबर को खुलेगा. जिन महाविद्यालयों में सीटें खाली रह जाएगी, वे मेल के जरिए डीजीएचई को सूचित करेंगे. जिसके बाद दोबारा से पोर्टल खोला जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!