कोरोना संक्रमण के चलते MDU और KUK की परीक्षाएं भी हो सकती है स्थगित

रोहतक । हरियाणा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना ने अपनी दूसरी लहर में स्कूली विद्यार्थियों को अपना निशाना बनाया है. बड़ी संख्या में विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरियाणा सरकार ने कई फैसले लिए हैं. हरियाणा बोर्ड ओर सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. अनेकों कॉलेज और यूनिवर्सिटी वर्तमान में चल रही सभी यूजी और पीजी की परीक्षाओं को स्थगित कर रही हैं.

यह भी पढ़े -   UGC: अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को छोड़ सभी विद्याथी बिना परीक्षा होंगे प्रमोट

GJU यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने वर्तमान में चल रही सभी यूजी और पीजी की परीक्षाओं को पूर्ण रूप से स्थगित कर दिया है. कोरोना संक्रमण के चलते यूनिवर्सिटी की ओर से यह फैसला लिया गया है. अब यह परीक्षाएं कब होगी यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.

यह भी पढ़े -   ब्लैक फंगस: कोरोना के साथ अब भयानक दंश, 8 दिन में 20 केस 2 की गई जान

इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित

GJU के साथ ही इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी IGU ने भी वर्तमान में चल रही सभी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. आज ही इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षाओं को स्थगित करने से संबंधित नोटिस जारी किया गया है. आगामी आदेशों तक सभी परीक्षाएं स्थगित रहेंगी. कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी के चलते यह फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़े -   राम रहीम को नहीं आई है रात भर नींद, रोहतक PGI से दोबारा भेजा गया जेल 

अन्य यूनिवर्सिटियाँ ले सकती है यह फैसला

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी GJU और इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी IGU ने तो परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. अब अनुमान लगाया जा रहा है कि महर्षी दयानंद यूनिवर्सिटी MDU और कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी (KUK) भी वर्तमान में हो रही सभी परीक्षाओं को स्थगित कर सकती हैं. क्योंकि कोरोना वायरस से विद्यार्थियों को बचाने के लिए सरकार और यूनिवर्सिटी दोनों ही हर संभव प्रयास कर रही हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!