हरियाणा में 1 सितंबर से खुलेंगे चौथी और पांचवी कक्षा के स्कूल, शिक्षा मंत्री ने जारी की सूचना

चंडीगढ़ | हरियाणा राज्य में कोरोना के कम होते मामलों के बीच धीरे-धीरे स्कूलों को पुनः खोला जा रहा है. शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूलों कक्षा चौथी और पांचवी के बच्चों के स्कूल खोलने को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है.

kanwar pal gujjar

हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा IV और V के लिए 1 सितंबर 2021 से स्कूल खोलने का फैसला किया है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद से ही इन कक्षाओं के लिए स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रीय बाल बहादुरी पुरस्कार 2021 के लिए करे आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर पाल सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा जारी एसओपी (दिशा-निर्देशों) का कड़ाई से पालन करते हुए इन छात्रों के लिए कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार इन कक्षाओं के छात्रों को उनके माता-पिता की पूर्व अनुमति से स्कूल आने की अनुमति दी जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई महीने में सरकार द्वारा पहले 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं को खोला गया, जिसके कुछ दिनों बाद छठी से लेकर आठवीं तक की कक्षाओं के लिए भी स्कूलों को खोल दिया गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!