हरियाणा में फिर से आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद करने की तैयारी, जाने विस्तार से

चंडीगढ़ । कोरोना वायरस पहले से भी अधिक खतरनाक हो गया है. हरियाणा में वीरवार को कोरोना के 3001 नए मामले पाए गए. करोना काल का यह दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. 20 नवंबर 2020 को कोरोना के 3023 मामले पाए गए थे. अब 139 दिनों के पश्चात 3000 से अधिक मामले पाए गए हैं. 15 कोरोना मरीज़ों की मृत्यु हो गई है. यह 114 दिनों का मृत्यु का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार की बड़ी घोषणा: अगले आदेशों तक स्थगित रहेंगी HPSC की सभी पूर्व निर्धारित परीक्षाएं

school student

यमुनानगर में 6 कोरोना मरीजों की मृत्यु हुई है, अंबाला में 2, फतेहाबाद, पानीपत, झज्जर, हिसार, जींद, करनाल, कुरुक्षेत्र में एक-एक कोरोना मरीज़ की मृत्यु हुई है. 241 कोरोना मरीज गंभीर हो गए हैं. 42 कोरोना मरीज वेंटिलेटर पर हैं और 199 कोरोना मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. कुल सक्रिय मामले 17,890 तक पहुंच गए हैं. रिकवरी रेट 93.14% तक आ गई है.

यह भी पढ़े -   एक तो कोरोना का कहर दूसरा एंबुलेंस संचालक हड़ताल पर, मरीजों में मची अफरा-तफरी

बंद हो सकते हैं स्कूल

सूत्रों के अनुसार विद्यालय में पाए जा रहे संक्रमित विद्यार्थियों को देखते हुए हरियाणा सरकार 8वीं कक्षा तक के विद्यालयों को बंद करने की तैयारी में हैं. इस मुद्दे पर एक-दो दिनों में अंतिम निर्णय लिया जा सकता है.

दक्षिणी हरियाणा के फरीदाबाद और गुड़गांव व उत्तरी हरियाणा के पश्चात अब कोरोना वायरस पश्चिमी हरियाणा पर हमला कर रहा है. वीरवार को केवल 7 ऐसे जिले रहे, जहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से कम रही. हरियाणा में 1 दिन में 969 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं, अब तक प्रदेश में कुल 308288 कोरोना मरीजों में से 287151 कोरोना मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं. 3247 की मृत्यु हो गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आज से इन लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, देखें रिपोर्ट

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!