अच्छी खबर: HDFC, SBI और ICICI बैंकों से Loan लेना हुआ काफी आसान, वित्त मंत्री ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली | बैंक ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. यदि आप भी बैंक से लोन (Bank Loan) लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकिंग सिस्टम के बारे में एक बयान जारी किया है. वित्त मंत्री ने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बैंक को यह आदेश दिया है कि वह बैंकिंग सिस्टम को जितना हो सके उतना सिंपल बनाए. उन्होंने कहा कि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है, लोन लेने वालों के लिए यह प्रक्रिया और भी आसान हो सके.

यह भी पढ़े -   Fact Check: ट्रेन में 5 साल से कम उम्र के बच्चों का टिकट लगेगा या नहीं, यहां पढ़े जानकारी

Salary Rupee

बैंक सें लोन लेने की प्रक्रिया हुई ओर भी आसान

वित्त मंत्री ने बैंकों को यह सुझाव दिया कि वह लोन देने के लिए मांगों को तंदुरुस्त रखें. बता दे कि कुछ समय पहले ही उद्योग प्रतिनिधियों और वित्त मंत्री के बीच एक अहम बैठक हुई थी जिसमें यह सुझाव दिया गया था. इस पर वित्त मंत्री ने बैंकों को अमल करने की बात कही. ऐसा करने से सभी बैंकों के ग्राहकों को लाभ होगा.

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा का कहना है कि स्टार्टअप की चिंता ज्यादा इक्विटी को लेकर है. वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों को अधिक से अधिक ग्राहक अनुकूल बनाने की आवश्यकता है, परंतु यह प्रतिकूल जोखिम लेने की सीमा तक नहीं हो.

यह आपको लेने की जरूरत नहीं है, आप केवल ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखें और अधिक से अधिक अनुकूल होने की आवश्यकता  है. दिनेश खारा ने इस पर बताया कि ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंकों में डिजिटलीकरण की प्रक्रिया बढ़ रही है, इससे ग्राहकों को भी बैंकिंग से जुड़ी तमाम समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!