Stock Market: कौड़ियों के भाव मिल रहे हैं ये 36 हाई क्वालिटी शेयर, खरीदते समय इन जरूरी बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली, Stock Market | Benjamin Graham से लेकर रामदेव अग्रवाल तक दुनियाभर के तमाम वैल्यू इन्वेस्टर इस बात पर यकीन रखते हैं कि क्वालिटी स्टाफ को सस्ते भाव में खरीद कर इनमें तेजी आने का इंतजार करना शेयर बाजार में पैसा बनाने का सबसे अच्छा तरीका है. आज की इस खबर में हमने ऐसे 36 क्वालिटी शेयर चुने हैं, जो इस समय बाजार में काफी सस्ती कीमतों पर मिल रहे हैं.

share

काफी सस्ती कीमतों पर मिल रहे हैं ये शेयर 

इनमें से अधिकांश स्टॉक बाजार में हॉल ही में आई गिरावट की वजह से अपने 52 वीक हाइ से 70% तक नीचे कारोबार कर रहे हैं. ऐसे में इन स्टॉक्स में नई एंट्री का आपके पास अच्छा मौका है. बता दें कि हमारे विश्लेषण में शामिल अधिकतर स्टॉक स्मॉल कैप स्टॉक है, जबकि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स और कोल इंडिया जैसे 2 लार्ज कैप स्टॉक भी इसमें शामिल है.  स्मॉल कैप स्टॉक में OFSS, Sun Tv Network, ICICI Securities, Gujrat state Petronet आदि शामिल है.

शेयर खरीदते समय इन जरूरी बातों का रखे ध्यान 

Geojit फाइनेंशियल सर्विसस का कहना है कि वैल्यूएशन के सही लेवल तक पहुंचने के साथ ही निवेशक अब नपे -तुले तरीके से हाई क्वालिटी स्टॉक में भी खरीदारी कर सकते हैं. मौजूदा समय में स्टॉक की एमपीआई में बिकावाली कम है. जिस वजह से इन स्टॉक्स में अब इन्वेस्ट किया जा सकता है. इसमें आईटी और फाइनैंशल सेक्टर के स्टाक भी शामिल है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली में 1 सितंबर नहीं दिखेगी शराब की प्राइवेट दुकान, बदल जाएगी एक्साइज पॉलिसी

See Stock Market List Here

जानकारों का कहना है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले ROE और ROCE जैसे फिल्टर लगाने के साथ ही हमें कंपनी के मैनेजमेंट, क्वालिटी, कैशफ्लो और लिक्विडिटी की स्थिति और उसके विकास की संभावना का भी ध्यान रखना चाहिए. ऊपर बताए गए स्टॉक में से कुछ स्टॉक ऐसे भी हैं, जिनमें हाल ही के सालों में काफी गिरावट देखने को मिली है. कोल इंडिया ऐसा ही स्टॉक है, कमोडिटी की बढ़ती मांग और कोल की बढ़ती कीमतों की वजह से कोल इंडिया को फायदा होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!