BSNL का सस्ता प्लान, Jio जैसी बड़ी कंपनियों पर पड़ा भारी, जानिए पूरी जानकारी

नई दिल्ली | सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को इसके कि पाई थी प्लान के लिए जाना जाता है. बीएसएनल का एक प्लान ऐसा है. जो बड़ी बड़ी टेलीकॉम कंपनी के प्लान से भी काफी बेहतर है. बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए ₹429 का प्लान लेकर आया है. जो 81 दिनों की वैधता के साथ आता है. इसके फलस्वरूप ग्राहकों को प्रतिमा के हिसाब से यह प्लान ₹150 का पड़ेगा. जिसमें 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जाती है.

यह भी पढ़े -   फिर से महंगाई का बड़ा झटका, इतना महंगा हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर

BSNL

जानिए इस प्लान की खासियत

बीएसएनएल ने अपने रुपए 429 वाले प्लान के जरिए सभी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर दी है. रिलायंस जिओ, एयरटेल और vodafone-idea जैसी कंपनियों पर भी यह प्लान भारी पड़ रहा है. बीएसएनएल के ₹429 वाले प्रीपेड प्लान की वैधता 81 दिन की है. इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डाटा दिया जाता है और साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जाती है. SMS की प्रमुख सुविधा भी शामिल है.

इस प्लान की खासियत यही समाप्त नहीं होती है. इस प्लान के अंतर्गत आपको कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है. इस ऑडिटी प्लेटफार्म का नाम ‘Eros Now’ है. इस सब्सक्रिप्शन का प्रयोग मोबाइल में किया जा सकेगा. इतना ही नहीं इसके साथ ही दिल्ली और मुंबई के लिए 81 दिनों तक मुफ्त रोमिंग की सुविधा भी मिलती है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली-मुंबई हाईवे से जुड़ेगी नर्मदा सड़क परियोजना, मिलेगा 2 करोड लोगों को रोजगार

BSNL ने अपने इस ऑफर के माध्यम से बाकी सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. हम सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में सभी की प्राथमिकता यही होती है कि उन्हें सस्ते प्लान में ज्यादा सुविधाएं प्राप्त हो सके. इन सभी सुविधाओं के साथ BSNL ने ₹429 के अपने प्लान में ग्राहकों की प्राथमिकताओं को पूरा करने का प्रयास किया है. यूजर्स को यह प्लान काफी पसंद आया है. दूसरी ओर बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के लिए यह प्लान परेशानी बन कर सामने आया है. इस प्लान ने बड़ी कंपनियों के सभी प्लानो को पीछे छोड़ दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!