Vodafone-Idea यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉलिंग

टेक डेस्क । Vodafone-Idea ने अपने सर्विस VOWiFi को कई राज्य जैसे मुंबई कोलकाता और गुजरात सर्किल में वाईफाई कॉलिंग शुरू कर चुका है. अब दिल्ली में भी यह सुविधा शुरू कर दी गई है. Vodafone-Idea ने भारत में 4G लॉन्च करने के लिए पिछले साल में फार्मिंग प्रोसेस शुरू कर दी है. टेल्को ने सर्विस लॉन्च करते समय कहां VOWiFi आपने यूजेस को मोबाइल नेटवर्क के बिना कॉल करने की अनुमति देता है. टेलीकॉम टाँक से ये रिपोर्ट मिली है की टेल्को अबकी बार भारत में अधिक सर्किल में वाईफाई सेवा को एक्सपेंड कर सकता है.अभी तक Vodafone-Idea ने कोई ऑफिशल नोटिस नहीं दिया है.

यह भी पढ़े -   Nokia के ये सबसे पसंदीदा फोन होंगे नए अवतार में लॉन्च, जाने कौन-कौन से मॉडल होंगे लांच

Vi

vowifi का फायदा इन फोनों को मिलेगा

वाईफाई कॉलिंग सर्विसेस को और भी अच्छा करने के लिए कस्टमर्स को एक 4G सिम और कंपैटिबल और डसेट होना चाहिए जो Vowifi का सपोर्ट कर सके. कस्टमर केयर पेज ने ट्विटर हैंडल अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहां कि वाईफाई कॉलिंग और कंपैटिबल डिवाइस के बारे में जानकारी दी है. इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए इसे एक्टिव करने के लिए यूजर्स को अपने हैंडसेट की सेटिंग में थोड़ा बदलाव करना होगा. सिम प्रोफाइल में vowifi को इनेबल करना पड़ेगा. इसे इनेबल होने पर यूजेस किसी भी वाईफाई का प्रयोग करके कॉल कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   1 जून से Google बंद कर रहा है अपनी मुफ्त सर्विस, अब यूजर्स को देना होगा चार्ज

Vodafone-Idea में पहले मुंबई कोलकाता महाराष्ट्र गोवा और गुजरात में वाईफाई कॉलिंग को शुरू कर दिया है. दिल्ली में भी इस सर्विस शुरू हो गई है. एयरटेल और जिओ जैसी जानी-मानी कंपनी ने भी WiFi लांच किया था. जनवरी में WiFi नेटवर्क रोल आउट करना शुरू कर दिया है, बीएसएनल भी अपने बींस ऐप के तुरुत इंटरनेट कॉलिंग की सुविधा देने की बात बताई है, परंतु बीएसएनल बेस्ट सुविधा नहीं दे पा रही है. वोडाफोन आइडिया ने कुछ हैंडसेट का नाम बताया है इसमें Redmi K20 Pro, Redmi 9 Prime, Redmi Note 7, OnePlus 8 Pro, Poco X3, Redmi 9i आदि शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!