हरियाणा के इस जिलें में बनेगा देश का सबसे बड़ा हेलीहब, 25 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

चंडीगढ़ | रविवार को चंडीगढ़ पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रदेशवासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. उन्होंने बताया कि एयरो स्पेस एंड डिफेंस पॉलिसी को कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी प्रदान कर दी गई है. आज के दिन जीडीपी का 3% हिस्सा डिफेंस के लिए खर्च हो रहा है. इस पॉलिसी का मकसद हिसार एयरपोर्ट को लिंक कर अगले 5 सालों में एक बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश आकर्षित करना है.

यह भी पढ़े -   सस्ता होने के बावजूद कई जिलों में महंगा बिक रहा है पेट्रोल-डीजल, चेक करें आज का रेट

FotoJet 3

चौटाला ने कहा कि इस पॉलिसी के लागू होने से लगभग 25 हजार लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित तो होंगे ही और साथ ही हरियाणा को देश के अग्रणी एयरोस्पेस एवं रक्षा विनिर्माण केंद्र के रूप में स्थापित करना है. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार गुरुग्राम में 25 एकड़ जमीन पर देश का सबसे बड़ा हेलीहब बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है.

चौटाला ने बताया कि हेलीहब को द्वारिका एक्सप्रेस- वे पर बनाया जाएगा. इसके लिए केंद्र सरकार के पास प्रपोजल भेज दिया गया है. इससे नॉर्थ इंडिया में हेलिकॉप्टर की लोकल कनेक्टिविटी बेहतर होगी. उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से राजधानी दिल्ली के अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जहाजों का भार कम होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!