हरियाणा में चर्चा का विषय बनी डॉग शेरू और स्वीटी की शादी, 100 मेहमानों को दिया गया न्यौता

गुरुग्राम | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में 13 नवंबर यानि आज होने वाली एक शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, यहां पालम विहार एक्सटेंशन में आज एक कुत्ते (शेरू) और कुत्तियां (स्वीटी) की शादी हो रही है, जिसमें हल्दी से लेकर मेहंदी सभी रस्मों को निभाया जा रहा है. आज बैंड- बाजे के साथ नाचते गाते हुए बाराती दुल्हन स्वीटी के घर पहुंचेंगे. शादी का मंडप सज चुका है और शादी में शामिल होने के लिए 100 से भी अधिक लोगों को न्यौता दिया गया है.

Dog Bitch Wedding

बड़ी दिलचस्प है शादी की कहानी

स्वीटी को पालने वाली महिला रानी ने बताया कि उन्हें शादी के बाद कोई संतान नहीं हुई थी. ऐसे में उनके पति इस अकेलेपन को दूर करने के लिए 3 साल पहले मंदिर से स्वीटी को पालने के लिए घर लेकर आएं थे. उन्होंने स्वीटी का पालन- पोषण छोटे बच्चे की तरह किया और अब स्वीटी की शादी करने के बहाने उन्हें कन्यादान करने का मौका भी मिल रहा है.

वहीं, शेरू को पालने वाली फैमिली ने बताया कि शेरू आठ साल का हों चुका है और वह उनके बच्चों के साथ खेल- कूद कर बड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि स्वीटी और शेरू हमारे बेटा-बेटी की तरह है. दोनों को प्यार से रखा जाएगा और उनके पालन पोषण में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   Special Story: युगों-युगों से चला आ रहा नारी का संघर्ष, जिम्मेदार कौन???

ऐसी है शादी की तैयारियां

शेरू और स्वीटी की शादी को लेकर दोनों घरों में खुशी का माहौल बना हुआ है और दोनों की शादी को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. रिश्तेदारों और परिचितों को बुलाने के साथ ही फेरे करवाने के लिए पंडित को भी आमंत्रित किया गया है. इसके लिए रात साढ़े आठ बजे का समय रखा गया है.

यह भी पढ़े -   Special Story: युगों-युगों से चला आ रहा नारी का संघर्ष, जिम्मेदार कौन???

बता दें कि इससे पहले जून महीने में भी इसी तरह की एक शादी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में हुई थी. कुत्ते की बारात 32 किलोमीटर दूर गई थी, जिसमें बारातियों ने जमकर डांस किया था. बारात की सारी रस्में हिंदू रीति- रिवाज के साथ सम्पन्न की गई थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!