दिल्ली से सटे पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में अब दूध खरीदना होगा महंगा

गुरुग्राम । दिल्ली से जुड़े हुए हरियाणा के शहरों मे दूध के दाम बढ़ाए जा सकते है. हरियाणा सरकार दूध के दामों को बढ़ाने के लिए बातचीत कर रही है. अगर सरकार ने दूध के दाम बढा दिया तो लोगों को दिक्कत आ सकती है. वैसे ही पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से लोगों को काफी परेशानी आई है.अगर ऐसे में सरकार ने दूध का दाम बढ़ा दिया, तो लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़े -   सीएम ने दिए आदेश, अस्पतालों में लगानी होगी ऑक्सीजन बेड, वेंटीलेटर और एम्बुलेंस की रेट लिस्ट

DUDH PRICE

हरियाणा सरकार के इस फैसले से उत्पाद और किसानों को राहत मिल सकती है. किसानो की आय बढ़ाने के लिए हरियाणा सरकार दूध का दाम बढ़ाने की तैयारी कर रही है. दूध के दाम बढ़ने पर ज्यादातर फायदा दूध के उत्पाद करने वाले को हो सकता है. जैसा की अप्प सभी जानते है हरियाणा सरकार गांवों में सहकारी समितियों के माध्यम से दूध की खरीदारी करती है.

यह भी पढ़े -   गेहूं का भुगतान तीन दिन में जारी करने का था वादा, दस दिन हो गए अभी तक नहीं आई रकम

इस गाँवो के दूध उत्पादकों को भी फायदा मिलेगा. सरकार के दूध के दाम बढ़ाने के फैसले से लोगों के बजट में काफी दिक्क्त हो सकती है. फ़िलहाल इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. सरकार इस पर पहले वित्त विभाग से भी चर्चा करेगी. ताकि इस निर्णय के बाद पढ़ने वाले वित्तीय बोझ का समय रहते इंतजाम किया जा सके. अगर दूध का दाम बढ़ाया जाएगा तो इससे डेयरी उत्पादों और कृषि दूध वालों को मुनाफा हो सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!