गुरुग्राम को मिली बड़ी उपलब्धि, 100% कोरोना टीकाकरण लक्ष्य हासिल करने वाला बना हरियाणा व NCR का पहला जिला

गुरुग्राम | कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगभग पूरा देश ही प्रभावित हुआ था. परंतु जो एक जिला सबसे अधिक प्रभावित हुआ था, वो था गुरुग्राम. जी हाँ कोरोना की दुरी लहर के दौरान में सबसे ज्यादा लोग चपेट में आये थे. वही अब गुरुग्राम ने कोरोना की जंग के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. गुरुग्राम अब कोरोना के खिलाफ जंग में 100% टीकाकरण लक्ष्य हासिल करने वाला हरियाणा व NCR का पहला जिला बन गया है. इस बात की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंकड़े जारी कर दी गयी है.

यह भी पढ़े -   Fact Check: हरियाणा में टूटा JJP और BJP का गठबंधन, जानें यूट्यूब चैनल्स पर चलाई जा रही इस खबर का वायरल सच ?

corona vaccine

जानकारी के लिए बता दें आज गुरुग्राम की आबादी 25 लाख है. और दूसरी लहर के दौरान यही जिला सबसे अधिक प्रभावित रहा था. जिसके बाद अब गुरुग्राम ने कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन की जंग में शत -प्रतिशत का लक्ष्य हासिल कर लिया है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले की कुल 18 लाख तीन हजार आबादी में से 18 लाख आठ हजार 876 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं. जो कि खुद में बड़ी उपलब्धि है.

स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन डाक्टर विरेन्द्र यादव ने बताया कि हमें 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को टीकाकरण करने का लक्ष्य 18 लाख 3 हजार 25 लोगों की लिस्ट मिली थी और जिले ने इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है. इस लिहाज से स्वास्थ्य अधिकारी यह दावा कर रहे हैं कि 128.6 प्रतिशत आबादी को पहली डोज के आंकड़े भी प्रस्तुत किए गए. आंकड़ों के अनुसार 23 लाख 19 हजार 720 लोगों को पहली डोज दी गई है.

यह भी पढ़े -   किसानों के नए ऐलान ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किलें, राकेश टिकैत बना रहे हैं रणनीति

वही डॉक्टर्स ने बताया कि कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए हाल के दिनों में वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आई है. जिसके बाद गुरुग्राम ने शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य हासिल किया है.

वही पिछले दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने भी ट्वीट के माध्यम से इस बात की तारीफ दी थी. उन्होंने लिखा था -“गुरुग्राम ने कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने में मारी बाजी. पात्र आबादी को 100% टीकाकरण करने वाला हरियाणा व NCR का पहला जिला बना”

यह भी पढ़े -   HSSC: नॉर्मलाईजेशन का फैसला सही, जल्द जारी होगा अटके हुए भर्तियों का परिणाम

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!