बड़ी सौगात: हरियाणा के मानेसर में बनेगा इस कंपनी का प्लांट,140 एकड़ जमीन को मंजूरी

गुरुग्राम । ई -कामर्स कम्पनियों से वेयरहाउसिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए, हरियाणा सरकार ने फ्लिपकार्ट समूह को हरियाणा राज्य औद्योगिक और आधारभूत अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड की 140 एकड़ जमीन आवंटित की है. जिसपर फ्लिपकार्ट पातली हाजीपुर ( मानेसर) में 3 मिलियन वर्ग फीट के कवर एरिया के साथ एशिया में आपूर्ति करने के लिए अपने सबसे बड़े आपूर्ति केन्द्र को स्थापित करेगा.

manesar flipkart plant news

यह निर्णय आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हरियाणा एंटरप्राइज प्रमोशन बोर्ड की 10 वीं बैठक में लिया गया. बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़े -   'मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी?' पोस्टर पर गिरफ्तारी, कांग्रेस का ट्विटर वॉर

बैठक में सीएम मनोहर लाल को अवगत कराया गया कि मेसर्स इंस्टा कार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड को यह जमीन3.22 करोड़ रुपए प्रति एकड़ की कीमत पर आवंटित की गई है. यह परियोजना क्षेत्र में आगे के निवेश को गति प्रदान करने के साथ -साथ राज्य व उत्तर भारत के विक्रेताओं तथा एमएसएमई को बाजार तक पहुंच का अवसर भी प्रदान करेंगी.

यह भी पढ़े -   पत्नी-बेटे व हनीप्रीत से मिलने की जिद करता रहा राम रहीम, इस वजह से पुलिस ने पूरी नहीं की ख्वाहिश

बैठक में फ्लिपकार्ट समूह के प्रतिनिधियों ने बताया कि इन्स्टाकार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड अपनी मार्केट ग्रोथ को सक्षम करने के लिए पूरे देश में आपूर्ति केन्द्रों और संबंधित लाजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर की एक श्रृंखला स्थापित करने की योजना बना रहा है. इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कम्पनी का उद्देश्य कस्टमर को उचित सेवा प्रदान करना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सीएम प्रेस कांफ्रेंस मे लिए ये फैसले, जाने विस्तार से

कम्पनी अपनी नेटवर्क क्षमता को मजबूत करने के लिए देशभर में क्षेत्रीय वितरण केन्द्र का निर्माण करने की योजना बना रही है.इसलिए कंपनी गुरुग्राम के नजदीक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक लाजिस्टिक्स कैंपस बनाने की योजना है. उन्होंने बताया कि इस परियोजना से लगभग 4000 प्रत्यक्ष और 12000 अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!