Sohna Highway: न‍ित‍िन गडकरी ने उठाया ऐसा कदम, लोगों ने जमकर की तारीफ

नई दिल्ली, Sohna Highway | अपने काम और बेबाक अंदाज के लिए जाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने एक बार फिर एक ऐसा कदम उठाया है जिससे उन्होंने करोड़ों लोगों का द‍िल जीत ल‍िया है. दरअसल, जुलाई की शुरुआत में उन्‍होंने सोहना हाइवे को ब‍िना उद्घाटन के ही आम लोगों के ल‍िए खोल द‍िया है. गौरतलब है कि अक्‍सर क‍िसी भी स्‍टेट हाइवे या नेशनल हाइवे को औपचार‍िक लोकार्पण के बाद ही जनता के ल‍िए खोला जाता है, लेक‍िन उन्होंने ऐसा नहीं किया. लोग इस काम के लिए नितिन गडकरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   गुरूग्राम: मंत्री के नाम पर आबकारी विभाग के अधिकारी ने मांगी थी महंगी शराब, अब मिली ये सजा

Four Lane Highway

20 म‍िनट में पूरा हो रहा घंटों का सफर

न‍ित‍िन गडकरी के इस फैसले से काफी लोगों को फायदा हुआ है. 22 क‍िमी लंबे 6 लेन के हाइवे का उद्घाटन पीछे हटने पर न‍ित‍िन गडकरी ने उसे जनता के ल‍िए खुलवा द‍िया. जिससे अब हाइवे से लोग 20 म‍िनट का सफर म‍िनटों में पूरा कर पा रहे हैं.

ट्रायल के ल‍िए सड़क को खोल दिया गया

सूत्रों की माने तो सोहना हाइवे का उद्घाटन केंद्रीय सड़क एवं पर‍िवहन मंत्री न‍ितिन गडकरी की तरफ से 11 जुलाई को होने वाला था, लेक‍िन किसी कारणवश यह कार्यक्रम अंत‍िम समय में स्‍थग‍ित कर दिया गया. जिसके बाद गडकरी ने NHAI से कहा कि उद्घाटन की तारीख का इंतजार किए बिना ही सड़क को ट्रायल के ल‍िए खोल दिया जाए.

यह भी पढ़े -   द्वारका एक्सप्रेस-वे से दिल्ली में सफ़र करना होगा महंगा, लोगो को देना पड़ेगा टोल टैक्स

क्‍यों नहीं हुआ उद्घाटन

गडकरी ने मीड‍िया से बातचीत के दौरान बताया कि, ”हाइवे को जनता की सहूल‍ियत के ल‍िए तैयार क‍िया गया है. ऐसे में आधिकारिक उद्घाटन का इंतजार करवा कर हम जनता को इसके लाभ वंचित नहीं रखना चाहते” दरअसल, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के व‍िदेश में होने के कारण उद्घाटन स्‍थग‍ित कर द‍िया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!