गुरुग्राम: Smart E Beat योजना की हुई शुरुआत, जानें क्या है इसकी खासियत

गुरूग्राम, Smart E Beat | सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया है. सीएम मनोहर खट्टर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राज्य में कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए सरकार प्रयासरत है. आज गुरुग्राम पुलिस की स्मार्ट पुलिसिंग योजना स्मार्ट ई बीट की शुरुआत की तथा पुलिस राइडर टीम को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया है. इस ऐप के माध्यम से बीट पर खड़े पुलिस राइडर की उपस्थिति सुनिश्चित की जा सकेगी. साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा इज़राइल की एम्बू बाइक की तर्ज पर इन राइडर्स को फर्स्ट एड की ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   ECHS Delhi Jobs: दिल्ली में आई कई पदों पर भर्ती, 8वीं पास से लेकर स्नातक पास करे आवेदन

Webp.net compress image 11

क्या है स्मार्ट बीट

लगातार बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने स्मार्ट ई बीट सिस्टम लागू किया है. पुलिस ने नया ई-बीट सिस्टम प्लान तैयार किया है. यह अपराध की रोकथाम, कमी और पता लगाने में भी मददगार साबित होगा.

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा कि केंद्रीकृत निगरानी के साथ प्रभावी और पारदर्शी बीट पेट्रोलिंग सिस्टम लागू किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान बहुत मेहनत करते हैं. अब पुलिस वालों को होशियार होने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि पिछले महीने हॉट स्पॉट की पहचान की गई है. विशेष रूप से इन स्थानों पर वाहन चोरी, सेंधमारी, स्नैचिंग आदि संपत्ति के खिलाफ अपराध आदि शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   गुरुग्राम में सड़क हादसों पर लगेगा लगाम, चंडीगढ़ की तर्ज पर जिला प्रशासन ने उठाया यह कदम

इसके अलावा अब सभी पीएस सेक्टर के एटीएम, बैंक, कोर्ट, रिहायशी इलाके, स्कूल, बस स्टैंड, महत्वपूर्ण सीसीटीवी प्वाइंट और अन्य प्राथमिकता वाले स्थानों की जियो मैपिंग की जाएगी. इसके बाद हम पुलिस बीट्स का बीट प्वाइंट और रूट तय करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!