दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर दिसंबर से दौड़ेंगे गुरुग्राम-दौसा के बीच वाहन, 2 घंटे में तय होगा 250 KM का सफर

गुरुग्राम | निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर हरियाणा के गुरुग्राम ज़िले के गांव से राजस्थान के दौसा तक 250 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण कार्य दिसंबर तक पूरा हो जाएगा. इसके चालू होते ही अलीपुर से दौसा का सफर मात्र ढाई घंटे में तय हो सकेगा तो वही दिल्ली से भी दौसा का सफर सुहाना हो जाएगा. बता दें कि देशभर में सड़क कनेक्टिविटी को मजबूत करने में जुटी केन्द्र की मोदी सरकार ने हरियाणा सहित राजस्थान और नई दिल्ली को एक और बड़ी सौगात दी है.

Express Way

अलीपुर में बनेगा जंक्शन

नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के एक अधिकारी ने बताया कि इस परियोजना का निर्माण कार्य कई भागों में हो रहा है. इस एक्सप्रेस-वे की शुरुआत गुरुग्राम के सोहना के नजदीक अलीपुर गांव से हो रही है. अलीपुर में जंक्शन का निर्माण किया जा रहा है ताकि गुरुग्राम-अलवर हाईवे से आने वाले वाहन सीधे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चले जाएं.

वाहन चालकों को पहुंचेगा फायदा

वहीं, अलीपुर गांव के साथ ही कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे के नजदीक मिंडकोला गांव में भी बड़ा जंक्शन बनेगा. इसके बनने से केएमपी एक्सप्रेस-वे से आने वाले वाहन सीधे मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चले जाएंगे जिसका फायदा हजारों वाहन चालकों को पहुंचेगा. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित देश के प्रमुख शहरों से कनेक्टिविटी मजबूत करने के लिए इस एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है जिस पर 95 हजार करोड़ रुपए की लागत राशि खर्च होगी.

यह भी पढ़े -   World AIDS Day: समय पर इलाज और अनुशासन से संक्रमित व्यक्ति जी सकता है सामान्य जिंदगी

गुणवत्ता को लेकर नहीं कोई समझौता

NHAI, परियोजना निदेशक, मुदित गर्ग ने कहा कि एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जा रहा है. निर्माण कार्य उच्च स्तर का किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अलीपुर से दौसा के बीच दिसंबर तक वाहन चलने शुरू हो जाएंगे. इसके चालू होने से समय और ईंधन दोनों की बचत होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!