HBSE: हरियाणा ओपन बोर्ड का रिजल्ट जारी, सभी विद्यार्थी हुए पास, यहां देखें अपना रिजल्ट

Casino

भिवानी ।  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) ने ओपन स्कूल परीक्षा मार्च-2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है. ओपन स्कूल के विद्यार्थियों की परीक्षा अप्रैल माह में होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण परीक्षा को आयोजित नहीं किया गया. गौरतलब बात यह है कि परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों को पास किया गया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अगस्त से खुलेंगे पहली से पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

HBSE

BSEH ओपन स्कूल के परीक्षा का परिणाम बोर्ड अध्यक्ष प्रो० (डॉ.) जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद द्वारा की गई. परीक्षार्थी अपना परिणाम bseh.org.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि यह परीक्षा अप्रैल माह में आयोजित होनी थी लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते यह परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जा सकी. बोर्ड द्वारा यह भी कहा गया कि अगर कोई भी विद्यार्थी जारी किए गए परिणामों से असंतुष्ट होता है तो वह बोर्ड की आगामी परीक्षाओं में शामिल हो सकता है.

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि सेकेण्डरी मुक्त विद्यालय (फ्रैश कटैगरी) की परीक्षा के 20,154 परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित किया गया है, जिसमें 13,700 छात्र एवं 6,454 छात्राएं शामिल हैं. सेकेण्डरी मुक्त विद्यालय के फ्रैश कैटगरी पूर्ण विषयों के परीक्षार्थियों का परिणाम सभी विषयों में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक 33 प्रतिशत दर्शाकर घोषित किया गया है.

यह भी पढ़े -   आज जारी होगा हरियाणा बोर्ड के 12वीं कक्षा का रिजल्ट, 2 लाख 27 हज़ार विद्यार्थियों का परिणाम होगा जारी

Click Here To Check Your Result 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!